नई दिल्ली: मैनचेस्टर में रविवार को खेले गए वर्ल्ड कप (ICC Cricket World Cup 2019) मुकाबले में चिर-प्रतिद्वंदी देशों भारत और पाकिस्तान के बीच पहले ही तुलना में कम कड़वाहट देखने को मिली, लेकिन पिच पर कुछ पल ऐसे जरूर थे जिन्हें देखकर हर किसी को भरोसा नहीं हुआ. इन पलों की तस्वीरें अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दरअसल, पाकिस्तान के तेज गेंदबाज वहाब रियाज गेंदबाजी के दौरान पिच पर फिसल गए और उन्हें तुरंत उठने में कुछ परेशानी हुई, यह देख बल्लेबाज विराट कोहली उनके पास आते हैं और वहाब के कंधे पर हाथ रख उनका हाल पूछते हैं. इस पर गेंदबाज भी कोहली को जवाब देते हुए मुस्कुरा देते हैं. दोनों चिर-प्रतिद्वंदी देशों के खिलाड़ियों को इस अंदाज में देख स्टेडियम में बैठे भारत-पाकिस्तान के दर्शक तालियां बजाने लगते हैं.  


भारत-पाक की कटुता के बीच सौहार्दपूर्ण माहौल बनाने में एक दंपति ने भी काफी सहयोग दिया. मैच के दौरान कनाडा के रहने वाले जोड़े ने भारत और पाकिस्तान की जर्सी को शरीर के आधे-आधे हिस्से में पहना था.     





इसके अलावा महेंद्र सिंह धोनी ने पाकिस्तान के सुपरफैन 'चाचा शिकागो' के लिए मैच टिकट की व्यवस्था की थी, जो रविवार को स्टैंड में भारतीय प्रशंसकों के साथ बैठे थे.

यह भी पढ़ें- कप्तान सरफराज ‘कन्फ्यूज’ थे, पाकिस्तान के पास सोच नहीं थी: सचिन तेंदुलकर

भारत ने अपने पड़ोसी और क्रिकेट के मैदान में चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ आईसीसी विश्व कप मुकाबलों में अजेय क्रम बकरार रखा है. भारत ने रविवार को मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर खेले गए आईसीसी विश्व कप-2019 के बहुप्रतिक्षित मुकाबले में पाकिस्तान को 89 रनों से हराते हुए लगातार सातवीं जीत दर्ज की.