बर्मिघम: विश्व कप 2019 (World Cup 2019) के 33वें मैच में टूर्नामेंट को प्रभावित करने वाली दो बड़ी बातें हुई. न्यूजीलैंड-पाकिस्तान ( New Zealand vs Pakistan) के बीच हुआ यह मैच टू्र्नामेंट में न्यूजीलैंड की पहली हार का मैच साबित हुआ. इसके अलावा पाकिस्तान टीम ने अपनी जीत से सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को न केवल कामय रखा है बल्कि बढ़ा भी दिया है. इस मैच ने सेमीफाइनल को दौड़ को रोचक बनाने के साथ ही न्यूजीलैंड टीम के अजेय बने रहने का क्रम तोड़ दिया है. इस हार के बाद न्यूजीलैंड के कप्तान के वियिम्सन (Ken Williamson) ने कहा कि उनकी विरोधी टीम ने बेहतर खेल दिखाया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कठिन विकेट पर हुई न्यूजीलैंड की हार
विलियम्सन ने स्वीकार किया है कि बुधवार को उनकी टीम को एक बेहतर पाकिस्तानी टीम के हाथों हार मिली. पाकिस्तान ने बाबर आजम (नाबाद 101) की शानदार शतकीय पारी की मदद से न्यूजीलैंड को छह विकेट से हराकर उसे आईसीसी विश्व कप-2019 में पहली हार को मजबूर किया. मैच के बाद विलियम्सन ने कहा, "एक कठिन विकेट पर अच्छी टीम ने हमें हराया. खराब शुरुआत के बाद हम जिस तरह से उबरे, उससे मैं खुश हूं. जेम्स नीशाम और कोलिन ग्रैंडहोम ने बेहतरीन पारियां खेलीं."


यह भी पढ़ें: विराट कोहली की बराबरी कर सकते हैं बाबर आजम: पाकिस्तान के बल्लेबाजी कोच


शाहीन ने गेंद से किया बढ़िया प्रदर्शन
न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट पर 237 रन बनाए. पाकिस्तान की ओर से युवा गेंदबाज शाहीन अफरीदी ने तीन विकेट लिए. इसके बाद पाकिस्तान ने बाबर और सोहैल हैरिस के 68 रनों की मदद से चार विकेट के नुकसान पर जीत हासिल कर ली. न्यूजीलैंड के सात मैचों से 11 अंक हैं. यह टीम अभी 10 टीमों की तालिका में दूसरे स्थान पर है. दूसरी ओर, पाकिस्तान के इतने ही मैचों से सात अंक हैं. यह टीम छठे स्थान पर विराजमान है.



यह हाल है दोनों टीमों का प्वाइंट टेबल में.
न्यूजीलैंड को अब शनिवार को ऑस्ट्रेलिया और फिर 3 जुलाई को इग्लैंड के साथ खेलना है. पाकिस्तान को अब अफगानिस्तान और बांग्लादेश से भिड़ना है. न्यूजीलैंड के फिलहाल 7 मैचों में पांच जीत, एक हार और एक मैच रद्द होने के साथ 11 अंक हैं. वहीं पाकिस्तान के 7 मैचों में तीन जीत और तीन हार और एक मैच रद्द होने के साथ केवल 7 अंक हैं. हालांकि अभी पाकिस्तान के बाकी मैच आसन माने जा रहे हैं. जबकि न्यूजीलैंड के लिए अब कठिन मैच है.
(इनपुट आईएएनएस)