Gonda : उत्तर प्रदेश के गोंडा से एक दिल-दहलाने वाली घटना सामने आई है. एक मुस्लिम महिला को तलाक देने वाले शख्स पर आरोप है, कि उसने समझौता करने के नाम पर पहले महिला का हलाला करवाया और फिर उससे निकाह कर लिया. निकाह बाद शख्स ने महिला का गर्भपात करवाकर फिर से तीन तलाक बोलकर उसे घर से भगा दिया. इस मामले में पीड़िता ने पति, देवर और सास-ससुर समेत 6 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 


गोंडा के देहात कोतवाली क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली 23 वर्षीय लड़की की शादी खोण्डारे थाना क्षेत्र के कस्बा खास में रहने वाले शादीशुद शख्स तसौव्वर उर्फ बेचई के साथ बीते 25 सितंबर को हुई थी. जो खोण्डारे थाने में चौकीदार का काम करता है, पीड़िता जब अपने पति के साथ रहने लगी तो उसे पता चला कि जिसके साथ उसका निकाह हुआ है उसकी पहले से ही शादी हो चुकी है और वह पांच बच्चों का पिता भी है. हालांकि, उसके पति ने इसकी सच्चाई बताने से इनकार कर दिया. इतना ही नहीं वह पीड़िता से 50 हजार रुपये नगद और मोटरसाइकिल देने की मांग भी करने लगा.


 


पीड़िता के साथ मारपीट, तीन तलाक बोलाकर घर से भगा दिया 


 


पीड़िता ने अपनी मां से दहेज मांगे जाने की बात बताई तो उसकी मां ने गरीबी का हवाला देते हुए पैसे देने से इनकार कर दिया. इसके बाद आरोपी पति ने पीड़िता के साथ मारपीट करते हुए उसे तीन तलाक बोला और घर से भगा दिया. मामला पुलिस तक पहुंचा तो समझौता करवा दिया गया.


 


जब वह महिला अपने पति के साथ रहने के लिए दोबारा पहुंची तो उसकी सास ने उसके सामने एक शर्त रख दी कि उसे दो दिन तक देवर के साथ हलाला करना होगा. पीड़िता ने इसे भी स्वीकार कर लिया और दो दिन तक वह देवर के साथ रही. इसके बाद ससुराल पक्ष ने पीड़िता का गर्भपात कराया और भगा दिया.


 


 


इस पर पीड़िता का कहना है, कि समझौते के बाद जब मैं घर गई तो मेरी सास ने कहा कि तुमको देवर निजाम के साथ हलाला करना पड़ेगा. पीड़िता ने बताया की  दो दिन तक निजाम ने मेरे साथ बलात्कार किया. 2 दिन बाद मेरे देवर ने भी तीन तलाक दे दिया फिर मेरे पति से मेरा निकाह हुआ और मेरे पति ने मेरे पेट में पल रहे 2 महीने के बच्चे का गर्भपात करवा दिया, और मुझे मारकर घर से भगा दिया. 


 


इसे मामले में क्षेत्राधिकारी मनकापुर राजेश कुमार सिंह ने बताया कि देहात कोतवाली क्षेत्र के रहने वाली एक लड़की की शादी खोडारे थाना क्षेत्र के कस्बा खास में मुस्लिम रीति रिवाज से हुई थी. पीड़ित महिला ने अपने पति और परिजनों के खिलाफ तीन तलाक सहित अन्य कई आरोप है.


 


पीड़िता की तहरीर पर खोडारे थाने में आरोपी पति तसौव्वर उर्फ बेचई, देवर निजाम, सास-ससुर समेत 6 लोगों के खिलाफ धारा 498A,323,504, 506 और दहेज प्रथा 3/4 और मुस्लिम विवाह अधिनियम 3/4 के तहत मुकदमा दर्ज करके पूरे मामले में खोण्डारे पुलिस जांच करके आगे की कार्रवाई कर रही है.