Rajasthan News: अजमेर मौलाना हत्याकांड में पुलिस ने सनसनीखेज खुलासा किया है. पुलिस ने खुलासा किया है कि मोहम्मदी मस्जिद के 32 वर्षीय इमाम मौलाना मोहम्मद माहिर की हत्या किसी नकाबपोश ने नहीं बल्कि, मदरसे के ही 6 छात्रों ने की थी. अजमेर पुलिस ने रविवार को सभी नाबालिग आरोपी छात्रों को हिरासत में ले लिया है. पुलिस ने माहिर का मोबाइल और उसका गोला घोंटने में इस्तेमाल की गई रस्सी भी बरामद कर ली है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पिछले महीने 27 अप्रैल को थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी कि मोहम्मदी मस्जिद के इमाम मौलाना मोहम्मद माहिर की हत्या कर दी गई है. उसी दिन से सभी छात्र इस कहानी पर अड़े हुए थे कि तीन नकाबपोश लोगों ने माहिर की हत्या कर दी और उन्हें चुप रहने की धमकी दी है. मूल रूप से उत्तर प्रदेश का रहने वाला माहिर पिछले 8 सालों से मोहम्मदी मस्जिद में रह रहा था.


अजमेर एसपी ने किया खुलासा


अजमेर के एसपी देवेन्द्र कुमार बिश्नोई ने मामले का खुलासा करते हुए कहा कि इस केस को सुलझाना अजमेर पुलिस की विशेष टीम के लिए एक चुनौती थी. क्योंकि सैकड़ों सीसीटीवी फुटेज खंगालने और माहिर का बैकग्राउंड की जांच करने के बाद भी कुछ सामने नहीं आ रहा था. लेकिन हमने छात्रों को अपने विश्वास में लिया. जिसके बाद उन्होंने सब कुछ बता दिया.


बिश्नोई ने आगे कहा, " मदरसे के एक छात्र का माहिर ने यौन शोषण किया था. छात्र ने जब सबकुछ बताने की धमकी दी तो माहिर ने उसे पैसों का लालच दिया. माहिर के लगातार अत्याचार से तंग आकर छात्रों ने माहिर की हत्या करने का फैसला किया. छात्रों ने माहिर को डंडे से बुरी तरह पीटा और रस्सी से गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी."


अजमेर एसपी के मुताबिक, छात्रों ने पुलिस को बताया कि वे माहिर द्वारा एक छात्र के लगातार यौन शोषण से परेशान थे. हत्या से दो दिन पहले ही माहिर यूपी के अपने गांव से लौटा था. छात्रों ने 26 अप्रैल को एक मेडिकल स्टोर से नींद की गोलियां खरीदी. लेकिन माहिर ने बाहर खाना खा लिया. बाहर से खाना खाकर जब माहिर लौटा तो छात्रों ने दही में नींद की गोली डालकर उसे दिया. कुछ समय बाद जब माहिर सोने चला गया तो छात्र गोदाम से एक रॉड और रस्सी लेकर आए. मौलान जब सो रहा था तो छात्रों ने उसके सिर पर रॉड से वार किया. उसने खड़े होने की कोशिश की. लेकिन छात्रों ने उसके गले में रस्सी डाल कर उसका गला घोंट दिया. जब माहिर मर गया तो सभी छात्र वहां से चले गए.