Atiq Ahmed Murder Case Hearing: माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ के हत्याकांड मामले में आज सुनवाई होगी. प्रयागराज डिस्ट्रिक्ट कोर्ट में माफिया ब्रदर्स हत्याकांड की सुनवाई की जाएगी. हत्याकांड में शामिल शूटर्स पर आरोप तय किए जाने पर सुनवाई होगी. एसआईटी की चार्जशीट के आधार पर तीनों शूटर्स पर आरोप तय होने हैं. जेल से ही वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए तीनों शूटर्स को कोर्ट में पेश किया जाएगा. बता दें कि 15 अप्रैल को माफिया ब्रदर्स की गोली मारकर हत्या हुई थी. हत्याकांड में मौके से शूटर लवलेश तिवारी, सनी सिंह और अरुण मौर्य की गिरफ्तारी हुई थी. जान लें कि तीनों शूटर्स मौजूदा समय में चित्रकूट जेल में बंद हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उमेश हत्याकांड के 6 आरोपी अभी भी फरार


गौरतलब है कि उमेश पाल, अतीक अहमद और अशरफ का मर्डर इसी साल यूपी में हुआ और जो अभी तक चर्चा का विषय है. फरवरी में प्रयागराज में उमेश पाल को मारा गया था. जबकि अप्रैल में प्रयागराज में ही अतीक और अशरफ को गोलियों से भून दिया गया था. कई एजेंसियों इन मामलों की जांच कर रही हैं. हत्याकांड के 6 मुख्य आरोपी अभी भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं.


कहां है गुड्डू मुस्लिम?


वांटेड आरोपियों में शूटर साबिर, गुड्डु मुस्लिम, अरमान और तीन महिलाएं शाइस्ता परवीन, जैनब और आयशा नूरी शामिल हैं. सभी पर साजिश रचने का केस दर्ज किया गया है. गुड्डू मुस्लिम, अरमान और साबिर पर 5-5 लाख रुपये का इनाम है. वहीं अतीक की बीवी शाइस्ता परवीन पर 50 हजार रुपये का इनाम है. हालांकि, अशरफ की पत्नी जैनब और बहन आयशा नूरी के सिर पर कोई नकद इनाम नहीं है. पर उनकी तलाश पुलिस कर रही है.


एनकाउंटर में मारे जा चुके हैं 4 आरोपी


बता दें कि इसी साल 24 फरवरी को, बीएसपी विधायक राजू पाल मर्डर केस के मुख्य गवाह उमेश पाल की सुलेमसराय इलाके में उनके घर के बाहर हत्या कर दी गई थी. इसके बाद पुलिस के साथ एनकाउंटर में कथित तौर पर उमेश की हत्या में शामिल रहे अतीक का बेटा असद, शूटर गुलाम, शूटर उस्मान और अरबाज मारे गए. हालांकि तीन मेन शूटर गुड्डु मुस्लिम, साबिर और अरमान की अभी भी तलाश हो रही है.