Baba Siddiqui Murder Case Update: क्या मुंबई में एक बार फिर अंडरवर्ल्ड की वापसी हो चुकी है. क्या मायानगरी एक बार फिर, गैंगस्टर के खूनी संघर्ष से थर्राने वाली है. ये सवाल मुंबई में सरेआम बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद उठ रहे हैं. बाबा सिद्दीकी मुंबई की नामचीन हस्तियों में से एक थे. बावजूद इन्हें बीच बाजार गोलियों से भून दिया गया. लेकिन जैसे ही इस हत्याकांड में लॉरेंस गैंग के होने का दावा सामने आया. फिर से मुंबई में पुलिस vs अंडरवर्ल्ड के बीच जंग छिड़ चुकी है. आखिर कैसे, पढ़िए इस रिपोर्ट में. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मुंबई में खुलेआम घूमते थे माफिया डॉन


दशकों पहले मुंबई में अंडरवर्ल्ड की धमक थी. हाजी मस्तान-करीम लाला और दाऊद जैसे डॉन मुंबई पर राज करते थे. मुंबई की पुलिस और कानून व्यवस्था को बंदूक की नोक पर रखते थे. खूनी इंतकाम, .कत्ल, फिरौती, किडनैपिंग जैसे खौफनाक कृत्य खुलेआम मुंबई की सड़कों पर अंजाम दिए जाते हैं. मुंबई के अलग-अलग इलाकों में अलग-अलग गैंग्स की धाक थी. मुंबई की नसों में घुल चुके अंडरवर्ल्ड को धीरे-धीरे मुंबई पुलिस ने साफ किया. एक-एक कर मुंबई की अंडरवर्ल्ड गैंग और गैंगस्टर का काम तमाम किया.


एक बार मुंबई में हुई अंडरवर्ल्ड की एंट्री


काफी मशक्कत के बाद मायानगरी मुंबई की आबोहवा से अंडरवर्ल्ड का सफाया हुआ. लेकिन एक बार फिर मुंबई में अंडरवर्ल्ड की एंट्री हो चुकी है. फिर एक बार सड़कों पर खूनखराबा हो रहे हैं और इस बाद मुंबई को अपने थर्राने वाला कोई और नहीं बल्कि गैंगस्टर लॉरेंस विश्नोई है.


लूटपाट-फिरौती-किडनैपिंग और कई हत्याकांड का मुख्य आरोपी लॉरेंस विश्नौई इस वक्त गुजरात की साबरमती जेल में बंद है. मगर वो जेल के अंदर से ही बड़े-बड़े हत्याकांड को अंजाम दे रहा है. उसके एक इशारे पर शूटर्स किसी को भी मौत के घाट उतार दे रहे हैं. सबसे ताजा वाकया एनसीपी के नेता बाबा सिद्दीकी का है.


क्या बिश्नोई को रोक पाएगी मुंबई पुलिस?


कथित तौर पर बाबा सिद्दीकी हत्याकांड की जिम्मेदारी लॉरेंस विश्नोई गैंग ने ली है. आप ये जानकर हैरान रह जाएंगे कि लॉरेंस विश्वोई का नेटवर्क सूमचे उत्तर भारत से लेकर कनाडा-अमेरिका तक एक्टिव है. हालांकि पहली बार मुंबई में लॉरेंस गैंस ने हत्याकांड को अंजाम दिया है. दावा किया जा रहा है कि दाऊद के नक्शेकदम पर लॉरेंस अंडरवर्ल्ड में पांव पसार रहा है और मुंबई का नया किंग बनेने की तैयारी कर रहा है. जो मुंबई पुलिस के लिए बड़ी चुनौती है.


(मुंबई से अश्विनी पांडेय के साथ ब्यूरो रिपोर्ट)