BS Yediyurappa Pocso Case: कर्नाटक के पूर्व सीएम और कद्दावर बीजेपी नेता बीएस येदियुरप्पा (BS Yediyurappa) मुश्किल में फंस गए हैं. कर्नाटक में बीएस येदियुरप्पा पर POCSO का मामला दर्ज किया गया है. नाबालिग की मां ने थाने में शिकायत की है. उसी के आधार पर बीएस येदियुरप्पा के खिलाफ पॉक्सो का मामला दर्ज हुआ है. एफआईआर में पूर्व सीएम बीएस येदियुरप्पा पर नाबालिग के साथ यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया गया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है. आइए जानते हैं कि ये पूरा मामला क्या है?


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

येदियुरप्पा के खिलाफ FIR


एफआईआर के मुताबिक, नाबालिग के साथ घटना पिछले महीने 2 फरवरी को बेंगलुरु में हुई. बेंगलुरु के ही एक थाने में केस दर्ज किया गया है. पीड़िता की मां की शिकायत के आधार पर पूर्व सीएम बीएस येदियुरप्पा पर पॉक्सो और आईपीसी की धारा 354 (A) के तहत केस दर्ज किया गया है.


येदियुरप्पा पर क्या है आरोप?


थाने में दर्ज एफआईआर के अनुसार, नाबालिग जब 2 फरवरी, 2024 को मदद मांगने के लिए गई थी तब उसका यौन उत्पीड़न किया गया. पीड़िता के साथ पहले भी ऐसा हुआ था, उसी मामले में वह मदद मांगने के लिए पहुंची थी. तब उसके साथ यौन उत्पीड़न किया गया. घटना के बाद उसने अपनी मां से इसके बारे में बताया और अब ये मामला एफआईआर तक पहुंच चुका है.


नाबालिग की मां का आरोप


नाबालिग पीड़िता की मां ने थाने में दी गई शिकायत में बताया है कि उसकी नाबालिग बेटी के साथ रेप हुआ था. इस मामले में मदद के लिए वह येदियुरप्पा के घर गई थी. वहां उसको कमरे में ले जाया गया और उसके साथ गलत हरकत की गई. जान लें कि ये एफआईआर सदाशिव पुलिस स्टेशन में हुई है. हालांकि, पुलिस के संज्ञान में आया है कि उन्होंने पहले भी इस तरह की और शिकायतें की हैं. पुलिस मामले की जांच कर रही है.