Delhi Police arrested Akhil alias Maya: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने गैंगस्टर नीरज बवाना और नवीन बाली गैंग के गुर्गे अखिल उर्फ़ माया को गिरफ्तार किया है. बदमाश माया राजौरी गार्डन इलाके में शूटआउट के मामले में वांटेड चल रहा था. माया के ऊपर राजधानी के अंदर हत्या, डकैती, रोबरी आर्म्स एक्ट समेत कई संगीन मामले दर्ज है. पुलिस को उम्मीद है कि माया की गिरफ्तारी से कई सारे अनसुलझे मामलों को सुलझाने में मदद मिलेगी और बड़े गिरोहों की कमर तोड़ी जा सकेगी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रोहिणी सेक्टर- 18 में जाने का इनपुट


सूत्रों के मुताबिक स्पेशल सेल को इनपुट मिला था कि बदमाश माया का रोहिणी के सेक्टर 18 में अक्सर आना जाना लगा रहता है. सेल ने मुखबिर के जरिए खबर की पड़ताल की तो वह सही निकली. इसके बाद उसके घर पर नजर रखी जाने लगी. इसी दौरान सेल को मुखबिर से सूचना मिली कि माया एक बार फिर से हथियार से लैस अपने साथी से मुलाकात के लिए आने वाला है.


8 जनवरी को स्पेशल सेल ने दबोच लिया


यह सूचना मिलते ही स्पेशल सेल एक्टिव हो गई. सेल ने रोहिणी सेक्टर-19 में जाल बिछाया और 8 जनवरी को शाम 6 बजे के आसपास धर दबोचा. अरेस्टिंग के बाद उसे सेल के दफ्तर ले जाया गया और फिर शुरुआती पूछताछ के बाद कोर्ट पेश किया गया. पुलिस उससे गैंग के नेटवर्क के बारे में जानने की कोशिश कर रही है. 


स्पेशल सेल के सूत्रों के मुताबिक माया एक शातिर बदमाश है. वह नीरज बवाना गैंग और नवीन बाली गैंग, दोनों को logistics provide करवाता है. इसके साथ ही दोनों गैंग को फाइनेंसियल सपोर्ट भी करता है.


क्लब में फायरिंग के बाद से था फरार


पुलिस के मुताबिक खिल उर्फ़ माया ने अपने साथियों के साथ मिलकर 15 दिसंबर 2023 को राजौरी गार्डन के Hangover नाम के क्लब में विवाद होने पर फायरिंग कर दी थी. इस घटना के बाद से बदमाश फरार चल रहा था. पुलिस के अनुसार, गैंगस्टर नीरज बवाना जेल के अंदर से अपना पूरा सिंडिकेट ऑपरेट करता है. उसके इशारे पर जेल से बाहर मौजूद गुर्गे बड़ी वारदातों को अंजाम देते हैं.