Sambhal News: यूपी के संभल जिले में कथित 'ऑनर किलिंग' का सनसनीखेज मामला सामने आया है. पिछले हफ्ते खबर आई कि एक नाबालिग रेप पीड़िता को जमानत पर छूटे कथित आरोपी ने गोली मार दी. 17 वर्षीय लड़की उस समय बाइक पर अपने भाई और मां के साथ जा रही थी. हालांकि, पुलिस की जांच में पता चला कि हत्या उसके परिजनों ने ही की थी. लड़की की मां, उसके भाइयों और मामा ने मिलकर पूरी साजिश रची.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

संभल एसपी कृष्ण कुमार बिश्नोई के मुताबिक, कैला देवी थाना क्षेत्र में 18 सितंबर की रात को एक नाबालिग लड़की की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. उन्होंने बताया कि परिजन ने रिंकू और पप्पू नामक व्यक्तियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया था. रिंकू पर लड़की से रेप का आरोप था. हालांकि, हत्या के समय रिंकू एक अस्पताल में अपने मृतप्राय पिता के साथ मौजूद था. यहां से पुलिस की जांच दूसरी दिशा में आगे बढ़ी.


रिंकू से चल रहा था प्रेम प्रसंग


पुलिस ने थोड़ा सख्‍ती से पूछताछ की तो परिवार टूट गया. पता चला कि मां ने अपनी बेटी के कत्ल का पूरा प्लान तैयार किया. पूछताछ में यह सामने आया कि रिंकू का लड़की से प्रेम प्रसंग था और वह पूर्व में उसे बहला फुसलाकर अपने साथ कहीं ले भी गया था. चूंकि लड़की नाबालिग थी, इसलिए बलात्कार का मुकदमा गाजियाबाद जिले में दर्ज हुआ था और रिंकू जेल भी गया था.


यह भी पढ़ें: बिजनौर में कब्र से निकालकर मुर्दे का कर दिया 'मर्डर', गर्दन काटकर ले गया सिरफिरा


मां ने बरगलाया, मामा ने चलाई गोली


मां और अन्य परिजनों को लगा कि लड़की रेप केस में रिंकू के खिलाफ गवाही नहीं देगी, जिससे परिवार की बदनामी होगी. पुलिस के अनुसार, मां ने हाल ही में लड़की को घर (संभल) बुलवा लिया था. हत्या वाले दिन, मां ने एक रिश्तेदार से मिलने का बहाना बनाया. बेटी को भी साथ चलने के लिए मनाया. बाइक लड़की का भाई चला रहा था, मां भी साथ बैठी थी. उस नाबालिग को यह भनक नहीं थी कि उसका सगा मामा भरी बंदूक के साथ तैयार बैठा है. मामा ने अपनी भांजी के सीने में तीन गोलियां उतार दीं.


परिवार ने रिंकू का नाम लिया. पुलिस ने जांच शुरू की तो पाया कि घटना के कुछ समय बाद ही रिंकू के पिता की एक निजी अस्पताल में मौत हो गई थी. वह वारदात के समय अस्पताल में मौजूद था, इसकी पुष्टि सीसीटीवी से हुई. पुलिस को पहले ही शक था क्योंकि लड़की पर हमले में भाई और मां को खरोंच तक नहीं आई थी. मोबाइल सर्विलांस और अन्य सुराग मिलने के बाद, पुलिस ने मां और भाइयों को हिरासत में लिया. पूछताछ में उन्होंने लड़की की हत्या की बात कबूल ली.


यह भी देखें: महिलाएं बच्चा पैदा करने तिहाड़ जेल जाती थीं, वो कहानी; जिस पर यकीन करना मुश्किल


मां और भाई गिरफ्तार, मामा फरार


संभल एसपी के अनुसार, 'अपने परिवार की बदनामी होने के चलते हत्या की साजिश रची गई. उसकी मां, गाजियाबाद में रहने वाले मामा और 20 साल के दो भाइयों ने लड़की की हत्या कर दी. दोनों भाई एक निजी कंपनी में काम करते हैं. उन्होंने बताया कि घटना में मृत लड़की के भाई नीरज, विनीत व मां बृजवती को गिरफ्तार कर लिया गया है जबकि आरोपी मामा महावीर फरार है. पुलिस ने अभियुक्तों के पास से वारदात में इस्तेमाल की गई 32 बोर की पिस्टल भी बरामद की है.


तमाम खबरों पर नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Hindi News Today और पाएं Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी. देश-दुनिया की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और रहें अपडेटेड!