Youths thrashed for chanting ‘Jai Shri Ram: कर्नाटक के बेंगलुरु में 'जय श्री राम' के नारे लगाने पर कार में सवार तीन लोगों के साथ धक्का-मुक्की और मारपीट का मामला सामने आया है. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने बताया कि तीन युवा पवन कुमार, राहुल और बिनायक कार में सवार होकर एक सेकेंड-हैंड दोपहिया गाड़ी को देखे जा रहे थे. रामनवमी का शुभ दिन था. भक्तों में उत्साह था. कार में धार्मिक ध्वज लगा था सभी 'जय श्री राम' के नारे लगा रहे थे. अचानक चिक्काबेट्टाहल्ली इलाके में दो बाइक सवार लोगों ने उन्हें रोका और जय श्री राम कहने पर आपत्ति जताई. पहले समझाया नहीं माने तो अपना गुस्सा दिखाते हुए उन्हें पीट दिया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रामनवमी पर कर्नाटक में ऐसा क्यों हुआ?


बेंगलुरु में रामनवमी समारोह के दौरान जिन हिंदू युवकों के साथ मारपीट का मामला सामने आया उन्होंने विद्यारण्यपुर थाने में शिकायत दर्ज कराई. अपनी एफआईआर में उन्होंने लिखाया कि कैसे कुछ लड़कों ने उनके साथ मारपीट की. सबूत के तौर पर उन्होंने घटना का एक वीडियो भी सामने रखा. जिसमें आरोपी हिंदू लड़कों से जयश्रीराम नहीं, अल्लाह हू अकबर कहते हुए नज़र आ रहे हैं. पुलिस ने इस मामले में 4 लोगों  को गिरफ्तार कर लिया है.


मामले की जांच जारी


पुलिस के मुताबिक सीसीटीवी फुटेज की जांच में पता चला है कि घटना में 4 लोग शामिल थे. इनमें से 2 लड़के नाबालिग हैं. पुलिस इन सभी से पूछताछ कर रही है. दोपहर करीब पौने चार बजे बाइक पर सवार फरमान और समीर ने उत्तरी बेंगलुरु क्षेत्र में कार को रोका और पूछा कि वे नारा क्यों लगा रहे हैं? आगे के वीडियो में देखा और सुना जा सकता है कि आरोपी मुस्लिम लड़कों ने कहा कि यहां ये सब नहीं चलेगा. उन्हें केवल 'अल्लाह हू अकबर' कहना चाहिए. आरोपी फरमान ने तीनों युवाओं से गाड़ी पर लगा धार्मिक झंडा छीनने की कोशिश की. विरोध करने पर समीर वहां से चला गया. अचानक ही समीर और फरमान ने एक डंडे से उन पर हमला कर दिया. मामले की जांच जारी है.


इस घटना के विरोध में भारती जनता पार्टी के नेताओं से प्रोटेस्ट किया है. उन्होंने कांग्रेस सरकार पर तुष्टिकरण की राजनीति करने का आरोप लगाया है.