Kodarma: टेक्नोलॉजी से विकास के साथ-साथ ठगी के मामलों में भी इजाफा हुआ है. झारखंड के कोडरमा जिले की तिलैया पुलिस ने एक ऐसे ही साइबर ठग गिरोह का पर्दाफाश किया जो फेसबुक (Facebook) पर विदेशी लड़कियों के नाम से फर्जी अकाउंट बनाकर महंगे गिफ्ट भेजने के नाम पर लोगों के साथ ठगी करता था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जानकारी के अनुसार, ये गिरोह विदेशी लड़कियों के नाम से फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर पहले लोगों से दोस्ती करता था और बाद में ऑनलाइन झांसा देकर पैसे ठगता था. इस गिरोह के पांच सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया गया है. गिरफ्तार साइबर अपराधियों के पास से दर्जनों मोबाइल और सिम कार्ड बरामद किए गए हैं.


ये भी पढ़ें- झारखंड में साइबर क्राइम जारी! देवघर से दर्जनों मोबाइल फोन के साथ 16 अपराधी गिरफ्तार


बता दें कि पिछले कई दिनों से ये साइबर अपराधी तिलैया थाना क्षेत्र के एक मकान में बतौर स्टूडेंट रह रहे थे. ये लोग विदेशी लड़कियों की आकर्षक फोटो का इस्तेमाल कर उनके नाम से फेक फेसबुक अकाउंट बनाते थे और लोगों से दोस्ती बढ़ाने के बाद उन्हें विदेश से महंगे गिफ्ट भेजने की बात कहते थे. बाद में गिरोह के दूसरे सदस्य फोन पर उन महंगे गिफ्ट को छुड़ाने के नाम पर पैसों की ठगी करते थे.


वहीं, छापामारी में पांच युवक मोबाइल से चैट करते मिले. साथ ही जब इन अपराधियों के मोबाइलों को खोलकर देखा गया तो मोबाइल में अज्ञात लोगों का खाता नंबर, लोगों द्वारा भेजे गए पैसे और मैसेजेस पाए गए.


Rinki Punj, News Desk