UP Love Jihad Case: यूपी के रायबरेली (Raebareli ) में लव जिहाद का मामला सामने आया है. यहां मथुरा की रहने वाली एक हिंदू विधवा ने मुस्लिम युवक पर नाम बदलकर उसका यौन शोषण किये जाने का आरोप लगाया है. मामला रायबरेली के डलमऊ थाना इलाके है. इस केस में पीड़ित महिला की तहरीर के मुताबिक कुछ वक्त पहले उसकी आरोपी के साथ बातचीत शुरू हुई थी. उसने कहा- 'एक दिन मेरे फोन में घंटी बजी तो उसने कुछ पूछा तो मैंने कहा रॉन्ग नंबर. अचानक बात कुछ आगे बढ़ी तो मोहम्मद अंसार नाम के युवक ने मुझसे बातचीत के दौरान अपना नाम कल्लू यादव बताया था.'


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

तीन दिन पहले मिलने बनाया फिर बना लिया निजी पलों का वीडियो


आरोप है कि अंसार ने पीड़िता को मिलने बुलाया था. तीन दिन पहले महिला अंसार से मिलने रायबरेली आई थी. इस दौरान अंसार ने शादी का झांसा देकर उसके साथ शारीरिक संबंध बनाये और उसका वीडियो भी बना लिया. लेकिन जब किसी तरह महिला को अपने प्रेमी का आधार कार्ड मिला तो मुस्लिम नाम देखकर वो सकते में आ गई. उसने बताया कि कल्लू उसके साथ ऐसा धोखा करेगा, उसने सोचा भी नहीं था.


थाने पहुंची महिला 


इसके बाद महिला ने थाना डलमऊ पुलिस से मदद मांगी. आरोप है कि वहां उसकी कोई सुनवाई नहीं हुई तो उसने एसपी अभिषेक अग्रवाल से मिलकर प्रार्थना पत्र दिया. रायबरेली के एएसपी नवीन कुमार सिंह ने महिला के आरोपों का संज्ञान लेते हुए फौरन जांच के आदेश दिए. फिलहाल पुलिस ने महिला की तहरीर के आधार पर कार्रवाई शुरू कर दी है. आरोपी फरार है. वहीं पीड़िता का कहना है कि आरोपी जब तक जेल नहीं जाएगा वो चैन से नहीं बैठेगी. 


यूपी में अक्सर सामने आते रहते हैं लव जिहाद के मामले


हिंदूवादी संगठनों का कहना है कि आए दिन ऐसे मामले सामने आते हैं. मुस्लिम लड़के हाथ में कलावा बांधकर लड़कियों को गलत नाम बताते हैं. उनसे दोस्ती करते हैं. हिंदू रीति-रिवाज से शादी भी कर लेते हैं. बाद में ऐसी लड़कियों पर अपना धर्म बदलने का दबाव बनाया जाता है. ऐसा न करने पर उनके साथ मारपीट तक की जाती है.