UP ATS Delhi Police Crime Branch : देश में आतंकवादी संगठन आईएसआईएस (ISIS) के नेटवर्क को जड़ से खत्म करने की तैयारी है. एक्शन प्लान बन चुका है. पुलिस और खुफिया एजेंसियों की रेड में दुश्मनों के साथ देश के गद्दारों का भी पता चल रहा है. इस कड़ी में पुणे आईएस आतंकी मॉड्यूल (Pune ISIS Module) मामले की जांच कर रही एनआईए (NIA) की चार्जशीट में कई अहम बातें सामने आई है.NIA ने चार्जशीट में यह भी बताया कि आरोपियों ने बम बनाने की ट्रेनिंग में यह भी सिखाया कि कैसे सल्फ्यूरिक एसिड ऐसिटोन हाइड्रोजन पाइरोक्साइड का इस्तेमाल किया जाए? फिर उसे इस्तेमाल करते समय 0-10 डिग्री तक तापमान रखा जाए और डेटोनेटर के लिए बल्ब या फिर माचिस की तीली के पाउडर का इस्तेमाल किया जाए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कौन दे रहा केमिकल बम बनाने की ट्रेनिंग?


यूपी एटीएस के गिरफ्त में आये इसी आतंकी मॉड्यूल के तीन आतंकियों के पास केमिकल बम बनाने का वीडियो और इससे संबंधित कुछ डेटा भी मिला है. अलीगढ़ से गिरफ्तार अब्दुल्ला अर्सलान एएमयू से पेट्रोकेमिकल इंजीनियरिंग में बीटेक है. सूत्रों के मुताबिक अर्सलान बम का परीक्षण भी कर चुका था. यूपी एटीएस के सूत्रों के अनुसार उसी ने इन वीडियोज को बाकी आतंकवादियों को भेजा था. आपको बताते चलें कि अब्दुल्ला अर्सलान अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (AMU) से पेट्रोकेमिकल इंजीनियरिंग में बीटेक कर चुका है. वहीं पढ़ाई के दौरान ISIS के हैंडलर्स ने अब्दुल्ला अर्सलान और माज बिन तारिक का पुणे मॉड्यूल से परिचय कराया था. 


ये भी पढ़ें- केमिकल अटैक की थी प्लानिंग, AMU से की पढ़ाई; UP ATS ने पकड़े ISIS के आतंकी


ये भी पढ़ें- मेरे पति को एक महीने के लिए जेल से छोड़िए, मुझे बच्‍चा चाहिए


कई एजेंसियां करेंगी पूछताछ


गौरतलब है कि अलीगढ़ से पकड़े दोनो संदिग्धो अब्दुल अर्सलान और माज बिन तारिक से यूपी एटीएस के साथ-साथ महाराष्ट्र ATS और राजस्थान पुलिस भी पूछताछ करेगी.