Baba Siddiqui Murder Case Latest News: एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या में नया खुलासा हुआ है. पूछताछ में आरोपियों ने आरोपियों ने खुलासा किया कि शूटरों के निशाने पर सिद्दीकी का बेटा जीशान सिद्दीकी (Zeeshan Siddiqui) भी था. मुंबई पुलिस के मुताबिक आरोपियों को जीशान और बाबा सिद्दीकी (Baba Siddiqui) दोनों को मारने की सुपारी दी गई थी लेकिन संयोग से जीशान इस हमले में बच गया. आरोपियों ने पूछताछ में दावा किया कि जीशान और बाबा सिद्दीकी दोनों निशाने पर थे और उन्हें जो भी मिले उस पर गोली चलाने का आदेश दिया गया था. घटना से कुछ दिन पहले बाबा सिद्दीकी के बेटे जीशान सिद्दीकी को धमकी भी मिली थी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पुलिस ने प्रवीण लोनकर के भाई को किया अरेस्ट


इस बीच, मुंबई पुलिस की अपराध शाखा ने सोमवार को एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या के मामले में एक और आरोपी प्रवीण लोनकर को पुणे से गिरफ्तार कर लिया है. मुंबई पुलिस के मुताबिक, प्रवीण शुबू लोनकर का भाई है, जिसने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया था कि लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने हत्या की जिम्मेदारी ली है. शुभम लोनकर फिलहाल फरार है.


लॉरेंस और अनमोल से सीधा संबंध


जांच में पता चला है कि शुभम लोनकर का लॉरेंस बिश्नोई और उसके भाई अनमोल बिश्नोई दोनों से सीधा संबंध है. वह न केवल जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के संपर्क में था, बल्कि उसके भाई अनमोल बिश्नोई के भी संपर्क में था. भगोड़े शुभम को पहले भी हथियार तस्करी के एक मामले में उसके भाई और अन्य के साथ गिरफ्तार किया जा चुका है. अनमोल बिश्नोई पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या में भी वांछित आरोपी है.


मुंबई पुलिस ने सलमान खान के घर के बाहर हुई गोलीबारी की घटना के बाद दायर आरोपपत्र में अनमोल बिश्नोई को आरोपी बनाया है. जांच में यह भी पता चला कि शुभम ने बाबा सिद्दीकी की हत्या की योजना बनाने में अहम भूमिका निभाई थी. जांच में पता चला कि शुभम ने तीन में से दो आरोपियों को काम पर रखा था.


शनिवार रात को मुंबई में हुआ था बाबा सिद्दीकी का मर्डर


बताते चलें कि एनसीपी (अजित पवार गुट) के नेता बाबा सिद्दीकी की मुंबई के निर्मल नगर स्थित उनके कार्यालय के बाहर शनिवार रात गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. पहले से घात लगाए खड़े 3 हमलावरों ने उन पर 6 राउंड फायर किया, जिनमें से 3 गोलियां बाबा सिद्दीकी को लगीं. उन्हें तुरंत मुंबई के लीलावती अस्पताल ले जाया गया, जहां उनकी मौत हो गई. पूर्व मंत्री होने के नाते रविवार शाम को राजकीय सम्मान के साथ उनके शव को मुंबई के बड़ा कब्रिस्तान में सुपुर्दे खाक कर दिया गया. 


बॉलीवुड के कई सितारों ने घर जाकर जताया था शोक


बाबा सिद्दीकी की मौत के बाद एक्टर सलमान खान, शिल्पा शेल्टी, राज कुंद्रा, माही विज, उर्वशी रौतेला, रश्मि देसाई, संजय दत्त और अयूब खान समेत बॉलीवुड के कई सितारे उनके घर पहुंचे और शोक जताया था. उन्होंने मामले की तेजी से जांच करने और आरोपियों पर सख्त कार्रवाई की मांग की थी. इस मामले में राज्य की विपक्षी पार्टियां भी लगातार महायुति सरकार पर निशाना साध रही हैं. शिवसेना (उद्धव गुट), एनसीपी (शरद पवार गुट) और कांग्रेस ने इस हत्या के लिए सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए सीएम एकनाथ शिंदे से इस्तीफे की मांग की है. 


'चाहे बिश्नोई गैंग या कोई और गिरोह, किसी को बख्शा नहीं जाएगा'


वहीं महाराष्ट्र में कानून व्यवस्था की स्थिति पर टिप्पणी करते हुए मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे का कहना है, 'बाबा सिद्दीकी की हत्या की घटना दुर्भाग्यपूर्ण और दुखद है. मुंबई पुलिस ने इस हत्याकांड में दो लोगों को गिरफ्तार किया है. इनमें से एक यूपी और दूसरा हरियाणा का रहने वाला है.' सीएम ने कहा कि दोषियों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा, चाहे वे कोई भी हों, चाहे वह बिश्नोई गैंग हो या कोई अंडरवर्ल्ड गैंग. इस मामले में सख्त कार्रवाई की जाएगी. जिन लोगों को धमकियां मिल रही हैं, उनकी सुरक्षा सुनिश्चित की जाएगी, क्योंकि यह राज्य सरकार की जिम्मेदारी है.