Reward On Zainab: यूपी के माफिया रहे अतीक अहमद (Atiq Ahmed) के भाई अशरफ (Ashraf) की पत्नी जैनब (Zainab) के सिर पर इनाम घोषित करने की तैयारी है. जैनब पर उमेश पाल हत्याकांड (Umesh Pal Murder Case) में शामिल शूटर्स की मदद का आरोप है. मामले में आरोपी बनाए जाने के बाद से जैनब फरार चल रही है. पुलिस अब जैनब की गिरफ्तारी के लिए उसके सिर पर इनाम घोषित करेगी. इसी साल 24 फरवरी को उमेश पाल और दो सरकारी गनर की गोली मारकर हत्या हुई थी. जांच पड़ताल में पता चला कि जैनब ने शूटर्स की फरार होने में मदद की थी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उमेश पाल हत्याकांड पर बड़ा खुलासा


उमेश पाल हत्याकांड से जुड़ी बड़ी खबर है कि बैरेटा पिस्टल का भी उमेश पाल हत्याकांड में इस्तेमाल हुआ था. यूएसए मेड बैरेटा पिस्टल से भी उमेश और सरकारी गनर को गोली मारी गई थी. एफएसएल की रिपोर्ट में बैरेटा पिस्टल से फायरिंग के सबूत मिले हैं. पुलिस अब यूएसए मेड बैरेटा पिस्टल की तलाश में जुट गई है. बैरेटा पिस्टल की बरामदगी उमेश पाल हत्याकांड में अहम सबूत साबित होगी.


जैनब का क्या है गुनाह?


गौरतलब है कि बैरेटा पिस्टल की कीमत 40 लाख रुपये बताई जा रही है. माफिया अतीक ने रिमांड के दौरान बैरेटा पिस्टल के बारे में पुलिस को जानकारी दी थी. हालांकि, पुलिस बैरेटा पिस्टल को बरामद नहीं कर सकी थी. पुलिस को शक है कि फरार शाइस्ता परवीन या फिर जैनब ने बैरेटा पिस्टल को छिपाया है.


अतीक की बेनामी संपत्ति होगी कुर्क


दूसरी तरफ, अतीक अहमद की जिस बेनामी संपत्ति को कुर्क करने के लिए चिह्नित किया गया है. उसके बारे में पता चला है कि माफिया ने उसे अपनी दबंगई के दम पर कौड़ियों के भाव में खरीदा था. उसने महज दो करोड़ रुपये में 28 हजार वर्ग गज जमीन का बैनामा राजमिस्त्री के नाम कराया था. महज दो करोड़ रुपये में कुल 23,447 वर्ग मीटर क्षेत्रफल वाली जमीन लिखाई गई थी. इसी बकरीद पर इस बेनामी संपत्ति को बेचने की योजना बनाई गई. इसके बाद न सिर्फ जैनब बल्कि शाइस्ता ने भी जमीन के मालिक राजमिस्त्री से बात भी की थी.


ये था शाइस्ता और जैनब का प्लान


शाइस्ता और जैनब ने उसे रजिस्ट्री के लिए तैयार रहने को कहा गया था. यह बात खुद राजमिस्त्री ने पुलिस को बताई है. झूंसी का रहने वाला कुख्यात अपराधी भी इस जमीन को बिकवाने में लगा हुआ था. लंबे-चौड़े आपराधिक इतिहास वाला यह शातिर कई बार जेल जा चुका है.


जरूरी खबरें


नूंह हिंसा: गुरुग्राम समेत इन जिलों में इंटरनेट बैन, जानें जरूरी अपडेट
अभी और रुलाएगा टमाटर, 300 रुपये प्रति Kg से अधिक हो सकती है कीमत