Pizza Boy Grabbing Thief: वैसे तो यदि कोई चोरी का शिकार होता है तो तुरंत स्थानीय पुलिस अथॉरिटीज को सूचित करना चाहिए. इस दौरान पुलिस आपकी मदद करेगी और चोर को पकड़ने में मदद करेगी. लेकिन सोचिए कोई पिज्जा डिलीवरी ब्वॉय चोर को पकड़ने में मदद करे तो यह चौंकाने वाली बात होगी. सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ है जिसमें दिख रहा है कि कैसे एक डिलीवरी वाले ने चोर को धूल चटा दी है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक घटना कुछ पुरानी है और सीसीटीवी वीडियो अब वायरल हुआ है. अमेरिका के पेंसिल्वेनिया में पुलिस की टीम यहां पर एक चोर का पीछा कर रही थी, इसी दौरान एक डिलीवरी ब्वॉय एक महिला के यहां पिज्जा डिलीवर करने गया हुआ था और वह दरवाजे पर जैसे ही पहुंचा उसने देखा कि पीछे कुछ शोर मचा हुआ है. उसने पीछे मुड़कर देखा तो एक कंपाउंड में पुलिस के कुछ अधिकारी एक खतरनाक अपराधी का पीछा कर रहे थे.


डिलीवरी बॉय ने जैसे ही चोर को अपने बगल से गुजरते देखा, उसने पैर से ठोकर मार दी और वह चोर वहीं पर लड़खड़ाकर गिर गया. तब तक तेजी से आ रहे पुलिस अधिकारियों ने उस चोर को दबोच लिया और पुलिस की टीम ने उस डिलीवरी ब्वॉय को धन्यवाद दिया. यह पूरा वाकया महिला के दरवाजे पर लगे सीसीटीवी कैमरे में रिकॉर्ड हो गया था. उसे बाद में इनाम भी दिया गया. 


बता दें कि अगर बार चोर को रोकने के लिए हो, तो आप कुछ सावधानियां भी अपना सकते हैं.


सुरक्षा सुविधाएं बढ़ाएं: अपने घर या ऑफिस की सुरक्षा को सुधारने के लिए सुरक्षा संबंधी उपकरण जैसे कि सीसीटीवी कैमरे, सुरक्षा अलार्म, और उच्च-सुरक्षा ताले इस्तेमाल करें.


सहयोग: पड़ोस के लोगों के साथ सजग रहें और समुदाय में मिलजुलकर सुरक्षा का ध्यान रखें.


मूल्यवान चीजें जैसे ज्वेलरी, पासपोर्ट, नकद धन, लैपटॉप आदि को सुरक्षित रखने के लिए लॉकर या सुरक्षित स्थान का इस्तेमाल करें.


खुद की सुरक्षा: बाहर जाते समय विशेष रूप से रात्रि में सावधान रहें. एकांत स्थानों में अकेले न घूमें और अगर आवश्यक हो तो साथी के साथ बाहर जाएं.