नई दिल्ली: देश भर में कोरोना वायरस (Coronavirus In India) का कहर जारी है. हर राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है. संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए सभी राज्य सरकारें अपने स्तर पर नए निर्णय ले रही हैं. इसी बीच अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (Aligarh Muslim University) की ओर से एक बड़ा बयान आया है.


यूनिवर्सिटी में रद्द हुई प्रवेश परीक्षा


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (Aligarh Muslim University, AMU) ने सत्र 2021-22 के लिए होने वाली प्रवेश परीक्षा (Aligarh Muslim University Admission Test) को रद्द करने का फैसला लिया है. एएनआई (ANI) के ट्विटर अकाउंट पर शेयर की गई खबर के मुताबिक, एएमयू के पब्लिक रिलेशन ऑफिसर ओमर सलीम पीरजादा ने प्रवेश परीक्षा (Exam Cancellation) रद्द होने की जानकारी साझा की है. यह निर्णय राज्य में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामलों को देखते हुए लिया गया है.



जल्द जारी होगा नया शेड्यूल


फिलहाल प्राप्त जानकारी के अनुसार, यूनिवर्सिटी में विभिन्न कोर्सेस के लिए 20 जून से 11 जुलाई तक प्रवेश परीक्षाएं (AMU Entrance Exam) आयोजित होनी थीं. लेकिन कोविड-19 (COVID-19) महामारी को देखते हुए इन्हें कैंसिल कर दिया गया है. यूनिवर्सिटी की ऑफिशियल वेबसाइट, amucontrollerexams.com पर परीक्षाओं का नया शेड्यूल जारी कर दिया जाएगा.


यह भी पढ़ें- इस राज्य में स्कूल बंद करने के आदेश, CBSE बोर्ड परीक्षा को लेकर उठे सवाल


छात्रों को हॉस्टल खाली करने का आदेश


अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (Aligarh Muslim University) के हॉस्टल में मौजूद छात्रों को उनके घर जाने की सलाह दी गई है. ये सभी कदम छात्रों की सेहत को ध्यान में रखते हुए उठाए जा रहे हैं. साथ ही यूनिवर्सिटी कैंपस (AMU Campus) में मौजूद 45 वर्ष से ऊपर के लोगों को कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) लगाने की सलाह भी दी गई है. परिसर में सभी के लिए मास्क पहनना भी अनिवार्य है.


शिक्षा से जुड़ी अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें