नई दिल्ली: इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (ICAI) नवंबर 2020 में आयोजित हुई सीए फाइनल परीक्षा के परिणामों (CA November 2020 Result) की घोषणा फरवरी के पहले सप्ताह में करेगा. 1 फरवरी 2021 को परीक्षा के परिणाम (CA Final Exam Result) घोषित हो जाएंगे. परिणाम आईसीएआई (ICAI) की आधिकारिक साइट icai.org पर जारी किए जाएंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आईसीएआई (ICAI) अध्यक्ष धीरज कुमार खंडेलवाल ने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर इस बात की जानकारी दी है. उन्होंने ट्वीट में लिखा- प्रिय छात्रों, फरवरी के प्रथम सप्ताह में सीए परिणाम घोषित होने शुरू हो जाएंगे और इसकी शुरुआत 1 फरवरी को सीए फाइनल रिजल्ट के साथ होगी.


ऑफिशियल साइट पर आएंगे रिजल्ट


सीए फाउंडेशन (CA Foundation), इंटरमीडिएट (Intermediate) और फाइनल (CA Final Exam) में से किसी एक परीक्षा के लिए भी उपस्थित हुए छात्र आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से आईसीएआई (ICAI) परीक्षा के अपने परिणाम देख सकेंगे. CA परीक्षा 21 नवंबर से 14 दिसंबर, 2020 तक आयोजित की गई थी.


 सीए फाउंडेशन कोर्स की परीक्षा 8 दिसंबर से 14 दिसंबर तक आयोजित की गई थी. वहीं अंतिम पाठ्यक्रम परीक्षा (CA Final Exam 2020) 21 नवंबर से 6 दिसंबर तक और इंटरमीडिएट परीक्षा 22 नवंबर से दिसंबर तक आयोजित की गई थी.



कैसे देखें सीए नवंबर परीक्षा के परिणाम


1. ICAI की आधिकारिक साइट icaiexam.icai.org पर जाएं.
2. होम पेज पर उपलब्ध अंतिम पाठ्यक्रम लिंक के लिए सीए नवंबर रिजल्ट 2020 (CA November Result 2020) पर क्लिक करें.
3. एक नया पेज खुलेगा, जहां उम्मीदवारों को लॉगिन विवरण दर्ज करना होगा.
4. आपका रिजल्ट स्क्रीन पर डिसप्ले हो जाएगा.
5. रिजल्ट चेक करने के बाद डाउनलोड कर लें.
6. आप चाहें तो उसका प्रिंटआउट भी निकाल सकते हैं.


शिक्षा से जुड़ी अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें