CSIR UGC NET 2022: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (National Testing Agency) ने सीएसआईआर यूजीसी नेट परीक्षा 2022 (CSIR UGC NET 2022) का शेड्यूल रिलीज  (Schedule Released) कर दिया है. यह परीक्षा जून सेशन के लिए होने वाली है. जो कैंडिडेट्स (Candidates) इस परीक्षा में शामिल होंगे, वो एनटीए की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर परीक्षा का शेड्यूल देख सकते हैं और यहां से शेड्यूल डाउनलोड भी कर सकते हैं. यहां आपको इस परीक्षा शेड्यूल से संबंधित पूरी डिटेल दी जा रही है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

परीक्षा का शेड्यूल
नेशनल टेस्टिंग एजेंसी द्वारा जारी किए गए ऑफिशियल शेड्यूल के अनुसार सीएसआइआर यूजीसी नेट 2022 के जून सेशन के एग्जाम का आयोजन किया जाना है. यह परीक्षा 16 सितंबर से लेकर 18 सितंबर 2022 तक आयोजित की जाएगी. देशभर के विभिन्न केंद्रों यह परीक्षा 2 शिफ्टों में होगी, पहली शिफ्ट सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक और दूसरी शिप्ट 3 से शाम 6 बजे तक आयोजित की जाएगी. 


इस डेट को जारी होंगे एडमिट कार्ड 
नेशनल टेस्टिंग एजेंसी द्वारा जारी सूचना के अनुसार इस प्रवेश परीक्षा के एडमिट कार्ड 13 सितंबर को जारी किए जाएंगे. वहीं, परीक्षा केंद्रों के शहरों की लिस्ट 10 सितंबर को ही जारी कर दी जाएगी. अभ्यर्थी आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर अपने आवेदन क्रमांक और जन्मतिथि दर्ज करके एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे. यह जानकारी अभ्यर्थियों के आवेदन पत्र पर दी गई.


ऐसे करें एडमिट कार्ड डाउनलोड
सबसे पहले  ऑफिशियल वेबसाइट  csirnet.nta.nic.in पर जाएं.
होम पेज पर 'CSIR UGC NET 2022'  के एडमिट कार्ड से संबंधित लिंक पर जाएं.
यहां आप वेबसाइट के एक नए पेज पर आ जाएंगे.
अब सभी जरूरी डिटेल दर्ज करके सब्मिट कर दें.
अब आपकी स्क्रीन पर प्रवेश पत्र दिखाई देने लगेगा.
इसे डाउनलोड करें और आगे के लिए इसका प्रिंट निकाल लें. file karni hain