नई दिल्ली: दिल्ली के प्राइवेट स्कूलों में ईडब्ल्यूएस (EWS) कैटेगरी के छात्रों के एडमिशन के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया जल्द ही समाप्त होने वाली हैं. जिन अभिभावकों ने अब तक एंट्री लेवल की क्लासेस में एडमिशन के लिए आवेदन नहीं किया है, वे दिल्ली शिक्षा निदेशालय (DoE) की ऑफिशियल वेबसाइट edudel.nic.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बता दें कि दिल्ली शिक्षा निदेशालय (DoE) की तरफ से ने शैक्षणिक सत्र 2022 में आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग (EWS), वंचित समूहों (DG) और विशेष जरूरत वाले बच्चों (CWSN) की कैटेगरी के छात्रों के लिए फ्रेश एप्लीकेशन मांगे गए हैं. अभिभावक 10 अक्टूबर 2022 तक निदेशालय की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.


निदेशालय की ओर से जारी किए गए ऑफिशियल नोटिफिकेशन के मुताबिक, प्राइवेट गैर-सहायता प्राप्त स्कूलों में एंट्री लेवल की क्लासेस में अभी भी लगभग 10,329 सीटें खाली हैं. इनमें EWS और DG कैटेगरी की 5881 सीटें और  CWSN कैटेगरी की 4,448 सीटें शामिल हैं. जारी किए गए नोटिस में बताया गया है कि ऑनलाइन कम्प्यूटरीकृत ड्रॉ की संभावित तारीख और समय की घोषणा 14 अक्टूबर को की जाएगी. 


निदेशालय की ओर से दो हेल्पलाइन नंबर - 8800355192 और 9818154069 भी जारी किए गए हैं. अभिभावक इन नंबरों पर कॉल करके अपनी शिकायत दर्ज करा सकते हैं और साथ ही एडमिशन से जुड़े प्रश्न भी पूछ सकते हैं. बता दें कि यह हेल्पलाइन नंबर सप्ताह के हर दिन सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे के बीच एक्टिव रहेंगे.