ICSI CSEET January 2024: ऐसे कैंडिडेट्स जो आईसीएसआई सीएसईईटी जनवरी 2024 के लिए रजिस्ट्रेशन करना चाहते हैं, लेकिन अब तक नहीं कर पाए हैं, वे फौरन अप्लाई कर दें. बता दें कि भारतीय कंपनी सचिव संस्थान ICSI CSEET जनवरी 2024 के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 15 दिसंबर 2023 को क्लोज कर देगा. उम्मीदवार कंपनी सचिव कार्यकारी प्रवेश परीक्षा के लिए ICSI की आधिकारिक वेबसाइट icsi.edu के जरिए आवेदन कर सकते हैं. ऑनलाइन आवेदन करने के लिए उम्मीदवार यहां दिए गए आसान स्टेप्स को फॉलो कर सकते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आवेदन के लिए जरूरी योग्यता
कंपनी सचिव कार्यकारी प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार सीनियर सेकेंडरी (10+2) परीक्षा या समकक्ष पास या उपस्थित हुए हो. इस संबंध में और अधिक जानकारी हासिल करन के लिए उम्मीदवार आईसीएसआई की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं.


लिखित परीक्षा का आयोजन
कंपनी सचिव कार्यकारी प्रवेश परीक्षा के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन 6 जनवरी 2024 को किया जाएगा. सीएसईईटी परीक्षा केंद्रों से करने के बजाय रिमोट प्रॉक्टर्ड मोड के माध्यम से आयोजित की जाएगी. सीएसईईटी की अवधि 2 घंटे यानी 120 मिनट होगी. उम्मीदवारों को टेस्ट शुरू होने के लिए निर्दिष्ट समय से 30 मिनट पहले टेस्ट पोर्टल पर लॉग इन करना होगा. 


आईसीएसआई सीएसईईटी जनवरी 2024: ऐसे करें रजिस्ट्रेशन
सबसे पहले उम्मीदवार आईसीएसआई की आधिकारिक वेबसाइट icsi.edu पर जाएं.
यहां होम पेज पर उपलब्ध नवीनतम अपडेट लिंक पर क्लिक करें.
अब एक नया पेज खुलेगा, जहां उम्मीदवारों को छात्र अनुभाग पर क्लिक करना होगा.
रजिस्टर लिंक पर क्लिक करें और एक नया पेज खुलेगा.
जरूरी डिटेल्स दर्ज करें और सबमिट पर क्लिक करें.
अकाउंट में लॉग इन करें और आवेदन फॉर्म भरें.
आवेदन शुल्क का भुगतान करें.
सबमिट पर क्लिक करें और पेज डाउनलोड करें.
आगे की जरूरत के लिए इसकी एक हार्ड कॉपी अपने पास रखें.