JEE Main 2023 Session 2 Registration Last date: जेईई मेन्स 2023 सेशन 2 से जुड़ी अहम सूचना है.  स्टूडेंट्स जेईई मेन परीक्षा सेशन 2 के लिए जल्दी से रजिस्ट्रेशन कर दें, क्योंकि आवेदन प्रक्रिया समाप्त होने जा रही है. दरअसल, नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (National Testing Agency) कल, 12 मार्च 2023 को जेईई मेन एग्जाम सेशन 2 के लिए रजिस्ट्रेशन विंडो क्लोज कर जा रही है .ऐसे में जिन स्टूडेंट्स ने अब तक फॉर्म नहीं भरा हैं, वे फौरन आवेदन कर दें. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ऑफिशियल वेबसाइट
स्टूडेंट्स जेईई मेन सेशन 2 के लिए केवल ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म भर सकेंगे. स्टूडेंट्स इसकी ऑफिशियल वेबसाइट पर jeemain.nta.nic.in. के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं. रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया 15 फरवरी से शुरू हुई थी. वहीं, आवेदन की आखिरी तारीख 12 मार्च तय की गई है. परीक्षा से संबंधित कोई भी अपडेट सिर्फ ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं. 


जेईई मेन सेशन 2 के एग्जाम
जानकारी के अनुसार जेईई मेन 2023 परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन कल, 12 मार्च 2023 को रात 9 बजे तक कर सकते हैं. ऐसे में इच्छुक कैंडिडेट्स को सलाह दी जाती है कि वक्त रहते इसके लिए रजिस्ट्रेशन कर दें. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की ओर से जारी ऑफिशियल परीक्षा कैलेंडर के अनुसार जेईई मेन 2023 परीक्षा 6 अप्रैल 2023 से आयोजित की जाएगी, जो 12 अप्रैल 2023 तक चलेगी.


एलिजबिलिटी क्राइटेरिया को लेकर सुनवाई
6 अप्रैल 2023 से ही बॉम्बे हाईकोर्ट में 75% एलिजबिलिटी क्राइटेरिया को लेकर सुनवाई भी शुरू होगी. कैंडिडेट्स इस पात्रता पर विचार करने के लिए कह रहे हैं. इस मामले में कोर्ट का क्या फैसला होगा, ये जल्द ही क्लियर हो जाएगा.


नई नौकरी की तलाश में हैं तो तुरंत क्लिक करें


भारत की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं