JoSAA Round 2 Counselling Result: ज्वॉइंट सीट एलोकेशन अथॉरिटी (JoSAA) की तरफ से आज 28 सितंबर को जोसा सीट अलॉटमेंट के दूसरा चरण का रिजल्ट जारी किया जाएगा. अथॉरिटी की ओर से रिजल्ट जोसा की ऑफिशियल वेबसाइट - josaa.nic.in पर जारी किया जाएगा. जिन छात्रों ने जोसा काउंसलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन किया हैं और वे अंडरग्रेजुएट इंजीनियरिंग प्रोग्राम में एडमिशन लेना चाहते हैं, वे जोसा राउंड 2 सीट अलॉटमेंट रिजल्ट देख सकते हैं. जोसा सीट अलॉटमेंट रिजल्ट आज शाम 5 बजे घोषित किया जाएगा. JoSAA राउंड 2 सीट अलॉटमेंट रिजल्ट देखने के लिए छात्रों को अपने एप्लिकेशन नंबर और पासवर्ड का उपयोग करके वेबसाइट पर लॉग-इन करना होगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस दिन से पहले ले लें एडमिशन
जोसा राउंड 2 सीट अलॉटमेंट में शॉर्टलिस्ट किए गए छात्रों को एडमिशन के लिए अलॉट किए दए संस्थान में ऑनलाइन रिपोर्ट करना होगा. छात्रों को 1 अक्टूबर को शाम 5 बजे तक एडमिशन फीस का भुगतान करके अपने एडमिशन को कन्फर्म करना होगा. ज्वॉइंट सीट एलोकेशन अथॉरिटी शॉर्टलिस्ट किए गए छात्रों को उनकी योग्यता, जोसा काउंसलिंग के ऑनलाइन आवेदन के दौरान फिल की गई च्वॉइस और सीटों की उपलब्धता के आधार पर सीटें अलॉट करेगी. बता दें कि JoSAA राउंड 1 सीट अलॉटमेंट रिजल्ट 23 सितंबर को घोषित किया गया था.


JoSAA Round 2 Counselling Result: ऐसे देखें रिजल्ट
1. छात्र सबसे पहले जोसा के इस ऑफिशियल वेबसाइट के लिंक josaa.nic.in पर क्लिक करें.
2. इसके बाद आप होम पेज पर दिए गए सीट अलॉटमेंट रिजल्ट राउंड 2 के लिंक पर क्लिक करें.
3. अब आप यहां जेईई मेन के एप्लिकेशन नंबर और पासवर्ड के साथ लॉग-इन करें.
4. लॉग-इन करने के बाद आप जोसा सीट अलॉटमेंट रिजल्ट राउंड 2 के लिंक पर क्लिक कर उसे एक्सेस करें.


देशभर के 114 संस्ठानों में ले सकेंगे एडमिशन
JoSAA शैक्षणिक वर्ष 2022-23 के लिए 114 संस्थानों में एडमिशन के लिए ज्वॉइंट सीट एलोकेशन को मैनेज और रेगुलेट कर रहा है. इसमें 23 IIT, 31 NIT, IIEST शिबपुर, 26 IIIT और 33 अन्य सरकारी वित्त पोषित तकनीकी संस्थान शामिल हैं. इन संस्थानों द्वारा पेश किए जाने वाले सभी शैक्षणिक कार्यक्रमों में एडमिशन एक ही प्लेटफॉर्म के माध्यम से किया जाएगा.