MHT CET Result 2023 Declared: ऐसे स्टूडेंट्स जो महाराष्ट्र कॉमन एंट्रेंस टेस्ट 2023 में शामिल हुए था, उनका इंतजार खत्म हो चुका है. महाराष्ट्र स्टेट सेल ने हाल ही में एमएचटी सीईटी परीक्षा 2023 के (MHT CET 2023) नतीजों की घोषणा कर दी है. बता दें कि एमएचटी सीईटी 2023 का रिजल्ट पीसीएम और पीसीबी ( फिजिक्स, केमिस्ट्री, मैथ्स और फिजिक्स, केमिस्ट्री, बायोलॉजी ) दोनों ग्रुप के लिए रिलीज कर दिया गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कैंडिडेट्स इसकी ऑफिशियल वेबसाइट cetcell.maharashtra.org. पर जाकर परिणाम चेक और डाउनलोड कर सकते हैं. ऐसा करने के लिए हम आपको यहां सबसे आसान तरीका बता रहे है. इन स्टेप्स को फॉलो करके आप नतीजे डाउनलोड कर सकते हैं. 


एमएचटी सीईटी परीक्षा 2023 का रिजल्ट चेक करने के लिए कैंडिडेट्स को एमएचटी सीईटी एप्लीकेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ का इस्तेमाल करना होगा. बता दें कि महाराष्ट्र स्टेट सेल ने तय समय 11 बचे से पहले ही रिजल्ट का लिंक एक्टिव कर. 


एमएचटी सीईटी परीक्षा 2023 रिजल्ट चेक करने की आसान स्टेप्स 
सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट cetcell.maharashtra.org पर जाएं. 
यहां होम पेज पर 'To Download Score Card for CET–2023' इस लिंक पर जाएं. 
इसके नीचे पीसीएम और पीसीएब दोनों ग्रुप के स्कोर कार्ड का लिंक दिया होगा.
आपको जिस ग्रुप का रिजल्ट चेक करना है, उस पर क्लिक करें.
अब नया पेज खुलेगा, जहां आप एप्लीकेशन नंबर, डीओबी, सिक्योरी पिन दर्ज करें. 
डिटेल डालकर एंटर का बटन दबा दें.
अब नतीजे आपके कंप्यूटर स्क्रीन पर दिख जाएंगे.
नतीजे चेक करके डाउनलोड करें और प्रिंट भी निकाल लें.
ये हार्डकॉपी आगे आपके काम आ सकती है.


कब आयोजित हुई थी परीक्षा
इस साल महाराष्ट्र सीईटी एग्जाम सीबीटी मोड में आयोजित हुए थे. पीसीएम ग्रुप के लिए 9 से लेकर 14 मई 2023 के बीच हुआ था.जबकि,  पीसीबी ग्रुप के लिए परीक्षा 15 से लेकर 20 मई 2023 के बीच आयोजित की गई थी.