जानें कितनी पढ़ी-लिखी हैं बॉलीवुड एक्ट्रेस श्रद्धा कपूर, अमेरिकन एक्सेंट में हैं माहिर

Shraddha Kapoor Education: श्रद्धा कपूर बॉलीवुड की जानी मानी एक्ट्रेस में से एक हैं. आज लाखों-करोड़ों लोग उनकी एक्टिंग के दिवाने हैं. श्रद्धा कपूर ने अपनी एक्टिंग के दम पर दर्शकों के दिलों में एक खास जगह बनाई है. लेकिन क्या आप सभी यह जानते हैं, बॉलीवुड की ये एक्ट्रेस कितनी पढ़ी-लिखी हैं. अगर नहीं, तो आइये आज हम आपको इनकी एजुकेशनल क्वालीफिकेशन के बारे में विस्तार से बताते हैं.

कुणाल झा Tue, 07 Mar 2023-1:11 pm,
1/5

श्रद्धा कपूर का जन्म साल 1987 में 3 मार्च को हुआ था. वो बॉलीवुड के बेहद दिग्गज कलाकार शक्ति कपूर की बेटी हैं. उन्होंने अपनी शुरूआती पढ़ाई जमनाबाई नर्सरी स्कूल से की है.

2/5

इसके बाद उन्होंने आगे की पढ़ाई के लिए अमेरिकन स्कूल ऑफ बॉम्बे में दाखिला ले लिया. यहां से कक्षा 12वीं तक की पढ़ाई पूरे करने के बाद वो हायर स्टडीज के लिए अमेरिका चली गईं.

3/5

यूएस जाकर श्रद्धा ने बोस्टन यूनिवर्सिटी में दाखिला ले लिया. यहां एडमिशन लेने के बाद उन्होंने अपनी हायर स्टडीज की पढ़ाई शुरू कर दी. बता दें कि इस यूनिवर्सिटी से श्रद्धा एडवरटाइजिंग स्ट्रीम में ग्रेजुएशन करना चाहती थी. 

4/5

हालांकि, ऐसा हो नहीं पाया. श्रद्धा बीच में ही अपनी पढ़ाई छोड़ कर मुंबई वापस आ गई और यहां आकर उन्होंने बॉलीवुड में अपना डेब्यू किया. श्रद्धा ने आशिकी 2 फिल्म से अपना डेब्यू किया था और अपनी पहली ही फिल्म से लोगों अपना दीवाना बना लिया था.

5/5

इसके अलावा आपको श्रद्धा का सीक्रेट बता दें कि श्रद्धा खाने-पीने की काफी शौकीन हैं, लेकिन उन्हें चाय पीना बहुत पसंद है. साथ ही अमेरिका में पढ़ाई के दौरान उन्होंने अमेरिकन एक्सेंट पर काफी अच्छी कमांड कर ली थी. वो काफी बेहतरीन तरीके से अमेरिकन एक्सेंट में बात कर लेती हैं. 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link