नई दिल्ली: पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड (PSEB) की तरफ से कल यानी 28 जून 2022 को कक्षा 12वीं की परीक्षा के परिणाम जारी किए जाएंगे. हालांकि, बोर्ड की ओर से परीक्षा के परिणाम आज दोपहर 3 बजे जारी किए जाने थे, लेकिन प्रैस कांफ्रेंस को कल के लिए टाल दिया गया है. रिजल्ट जारी होते ही छात्र पंजाब बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट pseb.ac.in पर जाकर अपना रिजल्ट देख सकेंगे. रिजल्ट देखने के लिए छात्रों को उनके एडमिट कार्ड की जरूरत पड़ेगी. उसमे दिए गए एग्जाम रोल नंबर और डेट ऑफ बर्थ के माध्यम से ही वे अपना रिजल्ट देख पाएंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बता दें कि पंजाब बोर्ड के चेयरमैन ने यह जानकारी दी है कि कक्षा 12वीं की परीक्षा के परिणाम कल यानी 28 जून को जारी किए जाएंगे.    


बता दें कि पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड की तरफ से कक्षा 12वीं की परीक्षओं का आयोजन 22 अप्रैल से 23 मई, 2022 तक किया गया था. इस परीक्षा के लिए पूरे राज्य में करीब 3 लाख छात्र उपस्थित हुए थे. पंजाब बोर्ड की ओर से कक्षा 10वीं का रिजल्ट भी जल्द ही जारी किया जाएगा. पिछले कुछ सालों के आंकड़े देखें तो कक्षा 10वीं का रिजल्ट कक्षा 12वीं के परिणाम घोषित होने के बाद ही जारी किया जाता है.


31.5 लाख का पैकेज छोड़ शुरू की UPSC की तैयारी, बिना कोचिंग के हासिल की 25वीं रैंक


ऐसे देख सकेंगे रिजल्ट
1. छात्र सबसे पहले पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट pseb.ac.in पर जाएं.
2. इसके बाद छात्र होम पेज पर दिए गए "कक्षा 12वीं रिजल्ट 2022" के लिंक पर क्लिक करें.
3. अब छात्र अपना रोल नंबर और डेट ऑफ बर्थ दर्ज कर सबमिट के बटन पर क्लिक करें.
4. अब आपका रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर आ जाएगा.
5. आप भविष्य के लिए अपने रिजल्ट को डाउनलोड कर उसका एक प्रिंट अपने पास जरूर रख लें.