SSC CGL Tier 1 Answer key 2022 Released: कर्मचारी चयन आयोग (SSC) द्वारा कंबाइंड ग्रैजुएट लेवल टीयर 1 परीक्षा 2022 की प्रोविजनल आंसर की (Provisional Answer Key) जारी कर दी गई है. जो अभ्यर्थी इस परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे वे आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर आंसर की डाउनलोड कर चेक कर सकते हैं. हालांकि, इसके लिए अभ्यर्थी को उसके लॉग-इन आईडी एवं पासवर्ड जरूरत पड़ेगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आयोग द्वारा जारी की गई प्रोविजनल आंसर की पर अभ्यर्थी अपनी आपत्ती भी दर्ज करा सकते हैं. आपत्ती दर्ज कराने का लिंक भी आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर एक्टिव कर दिया गया है. अभ्यर्थी ध्यान दें कि उन्हें प्रति उत्तर आपत्ती दर्ज कराने के लिए 100 रुपये का भुगतान करना होगा. इसके अलावा आपत्ती दर्ज कराने की आखिरी तारीख 20 दिसंबर 2022 तय की गई है.


जानें अब आगे क्या होगा
एसएससी सीजीएल टीयर 1 परीक्षा की Provisional Answer Key पर आपत्ती दर्ज होने के बाद आयोग द्वारा फाइनल आंसर की जारी की जाएगी और साथ ही आयोग टीयर 1 परीक्षा का रिजल्ट भी जारी कर देगा. टीयर 1 की परीक्षा में पास होने वाले अभ्यर्थियों को टीयर 2 की परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा, जिसमें अभ्यर्थी को 3 पेपर देने होंगे. 


इसके बार टीयर 2 परीक्षा की आंसर की और रिजल्ट जारी किए जाएंगे. टीयर 2 की परीक्षा में पास होने वाले अभ्यर्थियों को डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए बुलाया जाएगा. डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन व अन्य प्रोसेस पूरे होने के बाद चयनित अभ्यर्थियों की नियुक्ति की जाएगी.