Vibhu Upadhyay: बदायूं, उत्तर प्रदेश के एक 17 साल के लड़के विभू उपाध्याय ने राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (NEET) परीक्षा में 720 में से 662 नंबर प्राप्त किए हैं. वह अपनी सफलता का क्रेडिट अपनी कड़ी मेहनत और समर्पण को देते हैं. गंगा आरती के अपने नियमित प्रदर्शन के रूप में. उपाध्याय की कहानी उन सभी के लिए प्रेरणा है जो अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए संघर्ष कर रहे हैं. यह दर्शाता है कि कड़ी मेहनत, समर्पण और विश्वास आपको किसी भी बाधा को दूर करने में मदद कर सकता है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उत्तर प्रदेश के बदायूं जिले के रहने वाले विभू ने मीडिया से बातचीत में बताया कि वह हमेशा से डॉक्टर बनना चाहते थे और 9वीं क्लास में परीक्षा की तैयारी करने लगे थे. उन्होंने NEET परीक्षा में 720 में से लगभग 662 नंबर प्राप्त किए, जिससे वह टॉप रैंक वालों में से एक बन गए।


Vibhu Peforming Ganga Aarti Since 2019
विभू एक भक्त भी हैं, जिन्हें गंगा आरती करना बहुत पसंद है. अपनी इस अभूतपूर्व सफलता के बाद मीडिया से बात करते हुए उन्होंने बताया कि उन्हें जब भी समय मिलता वह आरती करने जाते और आगे भी करते रहेंगे. उन्होंने अपने जिले के पूर्व डीएम डीके सिंह को 2019 में गंगा आरती कार्यक्रम की प्रक्रिया शुरू करने के लिए धन्यवाद दिया. उनका मानना है कि इस तरह की पहल से उनके जैसे युवाओं के लिए सनातन धर्म से जुड़ना संभव हुआ. 


उन्होंने घाट पर गंगा आरती के दौरान पारंपरिक पोशाक भी पहनी थी जो उनके दिमाग को फोकस्ड और शांत रखती थी. उन्होंने कहा, "गंगा मैया ने मुझे लोगों की सेवा के लिए चुना है."


Yogi Adityanath Office Praises Vibhu
यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के ऑफिस की तरफ से ट्वीट किया गया कि यह प्रेरक उपलब्धि संस्कारित एवं अनुशासित जीवन शैली का प्रतिफल है. इस अप्रतिम सफलता के लिए विभू उपाध्याय को हार्दिक बधाई एवं उज्ज्वल भविष्य हेतु ढेरों शुभकामनाएं! माँ गंगा का आशीर्वाद सदैव ऐसे ही उन पर बना रहे.