Low Budget Bhojpuri Film High Box Office Collection: हिंदी सिनेमा की तरह ही भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री में भी ऐसी कई ऐसी फिल्में हैं, जो कम या सीमित बजट में बनीं, लेकिन उन फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस से लेकर दर्शकों के बीच काफी अच्छा और प्रदर्शन किया. इन फिल्मों को आज भी काफी पसंद किया जाता है. साथ ही इन फिल्मों ने दर्शकों का दिल भी जीता और कम बजट के बावजूद बेहतरीन कमाई की. लेकिन आज हम आपको एक खास फिल्म के बारे में बताने जा रहे हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जी हां, आज हम आपको एक ऐसी खास भोजपुरी फिल्म के बारे में बात करने जा रहे हैं, जिसने इस फील्ड में एक नया रिकॉर्ड बनाया और दर्शकों के बीच छा गई. इस फिल्म को बनाने में काफी कम बजट लगा, लेकिन बॉक्स ऑफिस पर इसकी कमाई ने सभी को चौंका दिया था. फिल्म ने अपने बजट की तुलना में 120 गुना ज्यादा कमाई की थी, जो अपने आप में एक बड़ी सफलता है. इस फिल्म की सफलता ने साबित कर दिया था कि एक अच्छी कहानी और मजबूत प्रदर्शन किसी को भी शानदार बना सकती हैं. 



कौन सी थी ये भोजपुरी फिल्म? 


हम यहां साल 2003 में आई भोजपुरी फिल्म 'ससुरा बड़ा पईसावाला' के बारे में बताने जा रहे हैं. इस फिल्म में मनोज तिवारी और रानी चटर्जी जैसे कलाकार नजर आए रहे हैं, जिन्होंने अपने दमदार अभिनय और शानदार केमिस्ट्री से फैंस का दिल जीत लिया था. ये फिल्म केवल 30 लाख रुपये की लागत में बनी थी और इसने बॉक्स ऑफिस पर 36 करोड़ रुपये की शानदार कमाई की थी. इसका मतलब ये है कि फिल्म ने अपने बजट के मुकाबले 120 गुना से भी ज्यादा की कमाई की थी. 


पवन सिंह के इस नए गाने ने दो दिन में तोड़ा रिकॉर्ड! खूब मचा रहा धूम; क्या आपने सुना ये सॉन्ग?



फिल्म ने की थी 120 गुना से भी ज्यादा कमाई


इस फिल्म की सफलता ने भोजपुरी सिनेमा को एक नई दिशा दी थी. ये फिल्म न केवल एक आर्थिक सफलता थी, बल्कि दर्शकों के बीच भी बहुत पसंद की गई थी और आज भी काफी पसंद की जाती है. इस फिल्म का डायरेक्शन अजय सिन्हा ने किया था. ये एक रोमांटिक-ड्रामा फिल्म थी. फिल्म की कहानी एक कपल पर आधारित है, जहां एक लड़का एक लड़की से मिलता है और वे एक दूसरे से प्यार करने लगते हैं. लेकिन दोनों को विरोध का सामना करना पड़ता है. बावजूद इसके दोनों शादी करने का फैसला करते हैं.