Box Office Record: बॉक्स ऑफिस पर लोगों का ध्यान खींचने में कई बार फिल्म के सितारे तो कई बार फिल्म की दमदार कहानी ले आती है. जहां एक ओर 600 करोड़ की फिल्म का डब्बा गुल हो जाता है तो वहीं कई ऐसी छोटी बजट की फिल्में इतनी कमाई कर डालती हैं कि जिसकी उम्मीद खुद मेकर्स को भी नहीं होती. ऐसी ही एक ब्लॉकबस्टर फिल्म है 'बधाई हो'. ये फिल्म साल 2018 में रिलीज हुई थी. फिल्म ने रिलीज होते ही इतनी छप्परफाड़ कमाई की जिसने कई रिकॉर्ड्स को ब्रेक कर दिया था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 



 


ज्यादा उम्र में मां बनीं एक्ट्रेस
'बधाई हो' (Badhaai Ho) फिल्म का जब ट्रेलर रिलीज हुआ था तो खूब चर्चे हुए थे. जिसकी वजह फिल्म की अनोखी कहानी है. इस फिल्म में दिखाया गया था कि दो बड़े-बड़े बच्चे होने के बाद भी आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana) की मां का रोल निभा रहीं नीना गुप्ता मां बनने वाली है. इसके बाद जो कुछ होता है वो इस फिल्म की ऐसी कमाई करवाता है कि बॉक्स ऑफिस तक हिल जाता है. 


ये सितारे आए नजर
इस फिल्म में आयुष्मान खुराना के अलावा नीना गुप्ता, गजराज राव, सुरेखा सीकरी, सान्या मल्होत्रा और शार्दुल राणा मुख्य भूमिका में थे. वहीं फिल्म का निर्देशन अमित रवीन्द्रनाथ शर्मा ने किया है. इस फिल्म में सबसे ज्यादा तारीफ तीन एक्टर्स और उनके किरदार की हुई. नीना गुप्ता, गजराज राव और फिल्म में सास का रोल निभा रहीं सुरेखा सीकरी की. सुरेखा सीकरी ने फिल्म में ऐसे-ऐसे डायलॉग बोले कि फिल्म में जान ही फूंक दी.


 



 


29 करोड़ में बनी कमाए 200 करोड़ से ज्यादा 
बेहतरीन सितारों से सजी और इस अनोखे फैमिली ड्रामे को दर्शकों ने खूब प्यार दिया. इस फिल्म को बनाने में 29 करोड़ मेकर्स के लगे और इसने बॉक्स ऑफिस पर करीबन 221.44 करोड़ का कलेक्शन किया. इस फिल्म का सिर्फ कलेक्शन ही छप्परफाड़ नहीं रहा बल्कि इसने अपने नाम दो नेशनल अवॉर्ड भी किए. इसके साथ ही चार फिल्म फेयर अवॉर्ड भी जीते थे.