70th National Film Awards Updates: आज 70वें नेशनल फिल्म अवार्ड्स सेरेमनी का आयोजन दिल्ली के विज्ञान भवन में हो रहा है. 8 अक्टूबर को होने वाले इस इवेंट में कई बेहतरीन फिल्मों और एक्टर्स को नेशनल अवार्ड्स से सम्मानित किया जाएगा. साथ ही हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती को बॉलीवुड में उनके अहम योगदान के लिए दादासाहेब फाल्के अवार्ड से सम्मानित किया जाएगा. खास बात ये है कि सभी विजेताओं को ये सम्मान देश की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू अपने हाथों से देंगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इसके साथ ही इस साल कन्नड़ सुपरस्टार और डायरेक्टर ऋषभ शेट्टी को भी बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड से नवाजा गया. नित्या मेनन और मानसी पारेख को बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड दिया गया है. 70वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार में 'आट्टम' को बेस्ट फीचर फिल्म का अवॉर्ड मिला. 'ऊंचाई' के लिए सूरज बड़जात्या को बेस्ट डायरेक्टर के अवॉर्ड से नवाजा गया, जबकि नीना गुप्ता को उसी फिल्म के लिए बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का अवॉर्ड दिया गया. पवन मल्होत्रा ​​को 'फौजा' में उनके रोल के लिए बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर का अवॉर्ड मिला. 



इन फिल्मों को भी मिला अवॉर्ड 


इसके अलावा 'कंतारा' को बेस्ट एंटरटेनिंग फीचर फिल्म और 'केजीएफ: चैप्टर 2' को बेस्ट एक्शन डायरेक्शन और बेस्ट कन्नड़ फिल्म के लिए अवॉर्ड दिया गया. इस साल 2022 में रिलीज हुई फिल्मों को अवॉर्ड्स मिल रहे हैं, जो कोविड की वजह से एक साल लेट हो गए. साथ ही इस साल नित्या मेनन और मानसी पारेख ने बेस्ट एक्ट्रेस के अवॉर्ड दिया गया. नित्या को ये अवॉर्ड उनकी फिल्म 'तिरुचित्रबलम' के लिए मिला, जबकि मानसी को 'कच्छ एक्सप्रेस' के लिए इस सम्मान से नवाज़ा गया.


कर रही थीं गाने की शूट... अचानक गिर पड़ी बड़ी सी वॉल, बेहद खतरनाक है तुलसी कुमार संग हुए हादसे का VIDEO



यहां देख सकते हैं 70वें नेशनल फिल्म अवॉर्ड्स


लिस्ट में विशाल भारद्वाज का नाम भी शामिल है, जिनको उनकी फिल्म 'फुर्सत' के लिए 70वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार में गैर-फीचर फिल्म कैटेगरी में बेस्ट म्यूजिक डायरेक्शन का अवॉर्ड मिलने वाला है. साथ ही मलयालम फिल्म 'आट्टम' ने इस साल के राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों में बेस्ट फिल्म का ख़िताब जीता. इस फिल्म के निर्देशक आनंद एकरशी हैं. जिसमें जरीन शिहाब, विनय फ़ोर्ट और कलाभवन शाजोहन जैसे शानदार कलाकार नजर आए थे. बता दें, 70वें नेशनल फिल्म अवॉर्ड्स का सीधा प्रसारण 3 बज कर 50 मिनट पर यूट्यूब पर दिखाया जाएगा.