Aamir Khan On Top in Highest Grossing Indian Films: कुछ वक्त से भले ही आमिर खान (Aamir Khan) की कोई भी हिट फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ना हो. लेकिन बावजूद इसके आमिर खान ने अपने एक रिकॉर्ड में बॉलीवुड के दोनों खान और साउथ के सभी एक्टर्स को पीछे छोड़ा हुआ है. लगातार फ्लॉप होती फिल्मों के बाद भी आमिर खान का ये रिकॉर्ड लाख कोशिश के बाद भी ना तो सलमान खान और ना ही शाहरुख खान तोड़ पा रहे हैं. जानिए ये रिकॉर्ड क्या है जिसे तोड़ने में ना केवल दोनों खान बल्कि साउथ के दिग्गज कलाकारों के भी पसीने छूट रहे हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

2016 से है नंबर वन
बहुत ही कम लोग जानते होंगे कि आमिर खान (Aamir Khan) एक मामले में साल 2016 से नंबर एक पर बने हुए हैं. ये रिकॉर्ड है वर्ल्डवाइड सबसे ज्यादा कमाई करने वाली इंडियन फिल्म्स का. आमिर खान की कई फिल्मों ने वर्ल्डवाइड इतना ज्यादा कलेक्शन किया हुआ है कि उस रिकॉर्ड को आज तक कोई भी ब्रेक नहीं कर पाया है. 


 



 


दंगल आज भी है नंबर वन
आमिर खान की फिल्म 'दंगल' (Dangal) साल 2016 में रिलीज हुई थी. इस फिल्म ने IMBD के अनुसार 1924.7 करोड़ रुपये का वर्ल्डवाइड कलेक्शन किया था. ये फिल्म आज भी सबसे ज्यादा वर्ल्डवाइड कलेक्शन करने वाली फिल्मों में नंबर वन है. 


दो और फिल्मों ने की जबरदस्त कमाई
दंगल फिल्म के अलावा आमिर खान की दो और फिल्में इस लिस्ट में शामिल है. साल 2017 में आई 'सीक्रेट सुपरस्टार' (Secret Superstar) 7वें नंबर पर है. इस फिल्म का वर्ल्डवाइड कलेक्शन करीबन  830.08 करोड़ रुपये हैं. वहीं 'पीके' (PK) फिल्म 2014 में रिलीज हुई थी. ये फिल्म 8वें नंबर पर है. इसका वर्ल्डवाइड कलेक्शन 742.3 करोड़ रुपये है. 


 



 


5वें पर शाहरुख खान
वर्ल्डवाइड कलेक्शन की बात  करें तो प्रभास की 'बाहुबली' फिल्म वर्ल्डवाइड कलेक्शन के मामले में 1749 करोड़ के साथ दूसरे नंबर पर है. वहीं शाहरुख खान 'पठान' फिल्म के साथ 5 वें नंबर पर है. इसका वर्ल्डवाइड कलेक्शन करीब 1046.5 करोड़ रुपये है.


 


हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे