Aamir Khan Next Film: आमिर खान एक बार फिर सुर्खियों में हैं. लाल सिंह चड्ढा के पिछले साल फ्लॉप होने के बाद वह लगभग डिप्रेशन में चले गए थे और उन्होंने डेढ़ साल के लिए एक्टिंग से संन्यास ले लिया था. परंतु अब वह वापसी की तैयारी कर रहे हैं. लंबे समय से लोग सोच रहे थे कि आखिर उनकी कमबैक फिल्म कौन सी होगी. तो आमिर ने आखिरकार अपनी अगली फिल्म सितारे जमीन पर की घोषणा कर दी है. जिसका नाम उनकी 2007 की चर्चित फिल्म तारे जमीन पर से मिलता-जुलता है. तारे जमीन पर को दर्शकों ने बहुत पसंद किया था. यद्यपि इसके निर्देशन क्रेडिट को लेकर काफी विवाद हुआ था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कॉमेडी और मनोरंजन
खैर, आमिर की नई घोषणा के बाद चर्चाएं शुरू हो गई हैं कि क्या वह पुरानी गलती दोहराने जा रहे हैंॽ क्या वह वही गलती नहीं कर रहे, जो उन्होंने लाल सिंह चड्ढा के समय की थीॽ हाल ही में एक साक्षात्कार में आमिर खान ने खुलासा किया कि सितारे जमीन पर दर्शकों को हंसाने और मनोरंजन करने के लिए बनाई जा रही है. उन्होंने खुलासा किया कि तारे जमीन पर में आमिर खान के किरदार ने ईशान नाम के एक बच्चे की मदद की थी, ताकि वह अपनी कमियों पर जीत पाते हुए जिंदगी में आगे बढ़ सके. जबकि सितारे जमीन पर में इसका उल्टा होगा. यहां नौ लड़के एक बड़े को उसकी कमजोरियों पर जीत पाने में उसकी मदद करेंगे.



पहले भी हुआ ऐसा
सितारे जमीन पर स्पैनिश स्पोर्ट्स ड्रामा फिल्म कैंपियोन्स की आधिकारिक रीमेक है. इसका निर्देशन बधाई हो के डायरेक्टर आरएस प्रसन्ना करेंगे. लेकिन फिल्म ट्रेड के लोगों का कहना है कि वे दिन पुराने हो गए हैं, जब रीमेक फिल्में अच्छा प्रदर्शन करती थीं. कोरोना के बाद की दुनिया में, रीमेक फ्लॉप हो रही हैं. बीते कुछ महीनों में जर्सी, शहजादा, भोला, सेल्फी, किसी का भाई किसी की जान, तड़प, हिट, दोबारा और विक्रम वेधा जैसी कई असफल फिल्में रहीं, जो रीमेक थीं. खुद आमिर खान की फिल्म लाल सिंह चड्ढा हॉलीवुड की फॉरेस्ट गंप की रीमेक थी. दर्शकों ने इसे पूरी तरह से खारिज कर दिया गया था. असल में अब लोगों के लिए विश्व सिनेमा दूर नहीं है. तमाम ओटीटी प्लेटफॉर्मों पर विदेशी फिल्में मिल जाती हैं. ऐसे में अगर आमिर का यह दांव उल्टा पड़ गया, तो किसी को आश्चर्य नहीं होगा.