Ajay Devgn Upcoming Films 2024: अजय देवगन की फिल्मों का फैन्स (Ajay Devgn Fans) इंतजार करते हैं. खास तौर पर जिन भूमिकाओं में वह संघर्ष करते दिखते हैं, वह फैन्स को पसंद आती हैं. अजय देवगन की ऐसी ही आने वाली जिस फिल्म का इंतजार फैन्स बीते दो साल से कर रहे हैं, वह हैः मैदान. मैदान के बारे में पहले कहा गया था कि 2023 में रिलीज होगी. यह फिल्म फुटबॉल (Football) पर आधारित है. जिसमे अजय देवगन, गजराज राव तथा प्रियामणि की मुख्य भूमिकाएं होंगी. यह फिल्म 1952-62 के दौर में भारतीय फुटबॉल टीम के कोच सैयद अब्दुल रहीम की कहानी है, जिन्होंने कई मुश्किलों के बावजूद ऐसी टीम तैयार की, जिसने एक महत्वपूर्ण मैच जीतने के लिए अपनी जी जान लगा दी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कोच बने अजय देवगन
मैदान का निर्देश बधाई हो (Film Badhai Ho) जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्म देने वाले अमित शर्मा कर रहे हैं. लेकिन फिलहाल इतना तय हो चुका है कि यह फिल्म 2023 में रिलीज नहीं होगी. ऐसे में अब इसके 2024 में रिलीज होने के संकेत मिल रहे हैं. मीडिया में सूत्रों के हवाले से आ रही जानकारी में कहा जा रहा है कि यह स्पोर्ट्स ड्रामा (Sports Drama) अभी तक शुरू नहीं हो सका है, जिसमें अजय देवगन सैयद अब्दुल रहीम की भूमिका निभाएंगे. फिल्म में अजय खिलाड़ियों के कोच होने के साथ खुद भी फुटबॉल खेलते नजर आएंगे. फिल्म का निर्माण जी स्टूडियोज (Zee Studios) और बोनी कपूर (Bonny Kapoor) मिलकर कर रहे हैं. खबरों की मानें तो कोरोना (Corona) के पहले से प्लान हो रही यह फिल्म यह महंगी अभी तक सात बार स्थगित हो चुकी है.


ब्लॉकबस्टर सफलता की उम्मीद
जानकारों के अनुसार यह फिल्म अब इस साल भी रिलीज नहीं होगी. सूत्रों का कहना है कि यह फिल्म बहुत महंगी है और गदर 2 (Gadar 2) की रिकॉर्ड-तोड़ सफलता के बाद, जी स्टूडियो मैदान में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहता. निर्माता चाहते हैं कि गदर 2 के बाद मैदान उनकी अगली ब्लॉकबस्टर (Blockbuster) हो. लेकिन फिल्म का बजट एक बड़ा मुद्दा है. सूत्रों के अनुसार गदर 2 का बजट मात्र 60 करोड़ रुपये था, लेकिन मैदान का बजट पहले ही इससे कहीं ज्यादा है. असल में फिल्म के लिए कई अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल खिलाड़ियों (International Football Players) की जरूरत है, जो कैमरों के बीच असली मैच खेल सकें. सूत्रों के मुताबिक निर्माता चाहते हैं कि जैसे फिल्म लगान (Film Lagaan) क्रिकेट (Cricket) प्रेमियों के लिए एक आदर्श फिल्म है, वैसे ही मैदान भी फुटबॉल-फिल्म (Football Film) के रूप में अपनी जगह बनाए. मैदान में देवगन के साथ साउथ की प्रियामणि (Actress Priyamani) दिखाई देंगी.