Amitabh Bachchan Family: अमिताभ बच्चन के जन्मदिन पर यूं तो पूरे देश में उनके फैन्स बहुत उत्साहित हैं. कई लोग देश के अलग-अलग शहरों से मुंबई पहुंचें ताकि अमिताभ की एक झलक पा सकें. लोगों ने सिनेमाघरों में जाकर उनकी फिल्में देखीं. अमिताभ को सोशल मीडिया और उनके पर्सनल नंबर पर हजारों लोगों ने शुभकामनाएं दीं. मगर जो बात अमिताभ के परिजनों और उनके फैन्स के लिए सरप्राइज की तरह थी, वह लंदन से अचानक उनके छोटे भाई अजिताभ बच्चन का मुंबई पहुंचना. अमिताभ बच्चन के छोटे भाई लंदन में रहते हैं और अपने बड़े भाई के 80वें जन्मदिन के खास मौके पर वह मुंबई आए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

प्रदर्शनी में अजिताभ
अजिताभ बच्चन ने मुंबई में अपने बड़े भाई के 50 साल से ज्यादा के फिल्मी करियर के बेहद खास मौकों को दर्शाने वाली एक प्रदर्शनी में पहुंच कर तमाम लोगों को चौंका दिया. मुंबई के जुहू स्थित पीवीआर में यह प्रदर्शनी लगाई गई और अजिताभ ने यहां पहुंच कर अमिताभ की जीवन की खास तस्वीरों और उनसे जुड़ी चीजों का अवलोकन किया. उन्होंने यहां आए लोगों से बातचीत भी की और अमिताभ के फैन्स के साथ तस्वीरें खिंचाई. अजिताभ का अमिताभ के करियर के शुरुआती दिनों में बड़ा योगदान रहा है. वह अमिताभ के साथ मुंबई आए थे और उनके स्ट्रगल के दिनों में लगातार हौसला बंधाते रहे.


अजिताभ का परिवार
अमिताभ और उनका परिवार भले ही सितारों से भरा है, जिसमें पत्नी-बेटा-बहू सभी पर्दे पर चमकते हैं, लेकिन अजिताभ और उनका परिवार पर्दे के पीछे रहा है. अजिताभ की पत्नी का नाम रमोला है और दोनों की चार संतानें हैं. एक बेटा भीम (Bheem) और तीन बेटियां नीलिमा, नम्रता और नैना. नैना का विवाह बॉलीवुड (Bollywood) एक्टर कुणाल कपूर (Kunal Kapoor) से हुआ है. इसी साल जनवरी में कुणाल और नैना एक बेटे के माता-पिता बने हैं. अजिताभ के बेटे भीम जहां इन्वेस्टमेंट बैंकर हैं, वहीं नीलिमा एरोनॉटिकल इंजीनियर हैं. नम्रता फोटोग्राफर और कवयित्री हैं, वहीं नैना रंगमंच पर अभिनय से जुड़ी हैं. अजिताभ का कारोबार लंदन में हैं और वह ज्यादातर समय वहीं बिताते हैं. लेकिन अमिताभ और अजिताभ का रिश्ता हमेशा बहुत मजबूत रहा है. दोनों हर अच्छे-बुरे समय में एक-दूसरे के साथ कंधे के कंधा मिलाकर खड़े रहे हैं. अजिताभ समय-समय पर अपने भाई से मिलने इंडिया आते हैं, लेकिन मीडिया से अक्सर दूर रहते हैं.


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर