नई दिल्‍ली: बॉलीवुड मेगा स्टार अमिताभ बच्चन उन चुनिंदा एक्टर्स में से एक हैं जिनके फैंस देश ही नहीं विदेशों में भी फैले हुए हैं. लेकिन ये पहचान बनाना बिग के लिए आसान नहीं रहा. फिल्मी दुनिया के सफर की शुरुआत में ही उन्हें कई बार रिजेक्ट होना पड़ा था. कभी उनकी भारी आवाज उनके लिए मुसीबत बनी तो कभी उनकी लंबाई. लेकिन इतने सालों बाद अमिताभ ने अब अपने रिजेक्‍शन की एक और वजह बतायी है. अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक फोटो शेयर करते हुए अमिताभ बच्चन ने अपने पहले रिजेक्शन के बारे में बताया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अमिताभ बच्चन सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं और अक्सर अपने फैंस के साथ फोटो शेयर करते रहते हैं. ऐसी ही एक थ्रो बैक फोटो शेयर करते हुए अमिताभ ने बताया कि इस फोटो की वजह से साल 1968 में उन्हें रिजेक्ट कर दिया गया था और अब उन्हें समझ गया है कि उनके साथ ऐसा क्यों हुआ. इस फोटो में अमिताभ कुर्ता-पायजामा में पेड़ के नीचे बैठे नजर आ रहे हैं. 



अमिताभ बच्चन ने अपने करियर की शुरुआत साल 1969 में आई फिल्म 'सात हिन्दुस्तानी' से की थी. अमिताभ अपने करियर के शुरुआती दिनों के बारे में कई इंटरव्यू में बता चुके हैं कि पहली ही फिल्म के लिए उन्हें कई बार  रिजेक्ट होना पड़ा था. अमिताभ की बॉलीवुड में एंट्री तो हुई लेकिन उनके शुरुआती दिन में काफी संघर्ष में गुजरे.


Viral Photo: 'ठग्‍स ऑफ हिंदोस्‍तान' में यह है अमिताभ बच्‍चन का लुक! जानिए सच


पिछले दिनों अमिताभ ने अपने ट्विटर हैंडल पर अपना बायोडाटा शेयर करते हुए जॉब एप्लीकेशन दी थी. इसमें बिग बी ने लिखा था नाम अमिताभ बच्चन, जन्म 11.10.1942 उम्र 76, फिल्मों का 49 सालों का अनुभव, 200 से ज्यादा फिल्में की, कद 6 फीट 2 इंच. कद के कारण कोई समस्या नहीं होगी. 


बता दें कि फिलहाल अमिताभ बच्चन आमिर खान के साथ फिल्म 'ठग्स ऑफ हिंदोस्तान' की शूटिंग में बिजी हैं. 76 साल के अमिताभ बच्चन के सोशल मीडिया पर फॉलोअर्स की संख्या करोड़ो पार है.


बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें