Opinion: बॉलीवुडवालों से दिक्कत भी है और उनसे सपोर्ट भी चाहिए? ऐसे कैसे चलेगा कंगना जी!
Advertisement
trendingNow12283603

Opinion: बॉलीवुडवालों से दिक्कत भी है और उनसे सपोर्ट भी चाहिए? ऐसे कैसे चलेगा कंगना जी!

Kangana Ranaut: एक्ट्रेस से सांसद बन चुकीं कंगना रनौत थप्पड़कांड के बाद से लगातार चर्चा में हैं. कुछ लोग कह रहे हैं कि आखिर एयरपोर्ट अटैक पर बॉलीवुड चुप क्यों है. तो पढ़िए ये ओपिनियन.

कंगना रनौत

लोकसभा चुनाव 2024 के रिजल्ट को आए 3 दिन हो चुके हैं. राजनीतिक जगत में इस वक्त जिनकी सबसे ज्यादा चर्चा हो रही है, वह हैं कंगना रनौत. उनके चर्चे भला हों भी क्यों न! महज 37 साल की उम्र में वह लोकसभा सांसद जो बन गई हैं. कंगना रनौत का पॉलिटिकल डेब्यू हिट ही नहीं सुपरहिट रहा है, बिल्कुल 'क्वीन' और 'मणिकर्णिका' की तरह. मगर पिछले तीन दिनों में उनकी और उनके फैंस की ओर से जितना बॉलीवुड को कोसा गया है, वो कितना सही है? 

कंगना रनौत ने हिमाचल प्रदेश की मंडी सीट से पहली बार लोकसभा चुनाव लड़ा. भाजपा की प्रत्याशी बनकर उन्होंने इलेक्शन में जोरदार प्रदर्शन किया। नतीजा ये रहा कि उन्होंने 74 हजार वोटों से कांग्रेस उम्मीदवार विक्रामादित्य को हरा दिया. कंगना रनौत की ये जीत वाकई काबिल-ए-तारीफ है. उनके तमाम शुभचिंतकों और दोस्तों ने दिल-खोलकर बधाई दी. अनुपम खेर, महिमा चौधरी से लेकर सुनील लहरी समेत कई स्टार्स ने खूब ताली भी बजाई. लेकिन बॉलीवुड के धुरंधरों में से किसी ने रिएक्ट नहीं किया.

गुरुवार को कंगना रनौत के साथ चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर जो बदसलूकी की घटना हुई, वो सरासर गलत थी. CISF महिला जवान का ऑन-ड्यूटी इस तरह किसी को थप्पड़ मारना कहीं से जायज नहीं ठहराया जा सकता. इस घटना की निंदा होनी चाहिए थी. रवीना टंडन, उर्फी जावेद, मीका सिंह, विवेक अग्निहोत्री, देवोलीना भट्टाचार्य समेत कई स्टार्स ने एक्ट्रेस को सपोर्ट भी किया. मगर तब भी इंडस्ट्री के बड़े सितारों ने चुप्पी साधे रखी.

खुद कंगना रनौत ने इंस्टाग्राम स्टोरी पर एक पोस्ट किया था. जिसमें उन्होंने राफा पर दुख जताने वाले स्टार्स पर निशाना साधा. उन्होंने एयरपोर्ट वाली घटना पर बॉलीवुड की चुप्पी पर भी तंज कसा. 'क्वीन' एक्ट्रेस ने कहा कि आज उनके साथ हुआ है, कल को इन सेलेब्स के बच्चों के साथ भी हो सकता है लेकिन वह तब भी सबके साथ खड़ी रहेंगी.

बोलने की आजादी है तो चुप रहने का हक भी

सोशल मीडिया पर भी कंगना रनौत के समर्थकों ने भी इस बात पर गुस्सा जाहिर किया कि आखिर बॉलीवुड चुप क्यों है? क्यों कंगना को नजरअंदाज कर रहा है? क्या वह एक्ट्रेस का बायकॉट कर रहे हैं? पहली बात तो यह कि बात-बात पर बॉलीवुड को घसीटना कितना सही है? क्यों इंडस्ट्री के स्टार्स से बधाई और निंदा की उम्मीद की जा रही है? इंडस्ट्री में काम कर रहा हर एक कलाकार इंडिविजुअल राय रख सकता है. अगर देश में बोलने की आजादी है तो चुप रहने का भी हक है.

कंगना रनौत ने खुद के लिए खोदा गड्ढा

कंगना रनौत बेबाक हैं, इसमें कोई दो-राय नहीं. वह जबरदस्त तरीके से अपनी बात रखती हैं. कई जरूरी मुद्दों पर अपना पक्ष भी रखती हैं. मगर ये भी सच हैं कि कई बार उन्होंने बेवजह झगड़े मोल लिए हैं. अक्सर उन्होंने इंडस्ट्री पर निशाना साधा है. इंडस्ट्री के ऐसे न जाने कितने ही एक्टर होंगे, जिनका नाम घसीटकर उन्होंने विवाद को न्योता दिया है. कभी उन्होंने तापसी पन्नू को बी-ग्रेड एक्ट्रेस कहा तो कभी रणबीर-आलिया की शादी को फर्जी बताया. इस तरह के दर्जनों बेतुके बयान उन्होंने ही दिए थे. इन सबका ही नतीजा है कि अब इंडस्ट्री उनके बारे में न तो अच्छा, न ही बुरा कहना चाहती हैं.

उम्मीद है सांसद बनकर जिम्मेदारी से बयान देंगी
कंगना रनौत आपकी जीत से बहुत खुशी मिली है. आप इंडस्ट्री की यंग हीरोइनों की उम्मीद बनकर उभरी हैं, जो फिल्मों के साथ साथ दमदार नेत्री भी बन गई है. बस अब उम्मीद है कि सांसद बनने के बाद कंगना रनौत थोड़ी जिम्मेदारी के साथ बोलेंगी. एक अभिनेत्री के कुछ कहने और एक सांसद के कुछ बोलने में जमीन-आसमान का फर्क है. उम्मीद है कंगना इस फर्क को समझेंगी और सुधार करेंगी. एक आस उनके फैंस से भी है कि आंख मूंदकर किसी बात पर यकीन न करें. आप किसी के फैन हो सकते हैं, अंधभक्त नहीं!

लेख में व्यक्त विचार लेखक/लेखिका के निजी है.

Trending news