Animal box office prediction: रणबीर कपूर की 'एनिमल' शुक्रवार, 1 दिसंबर को रिलीज हो गई है. संदीप रेड्डी वांगा की दूसरी हिंदी निर्देशित फिल्म ने फैन्स के बीच क्रेज को बहुत ज्यादा बड़ा दिया है. एडवांस बुकिंग ने पहले ही बॉक्स ऑफिस पर 'एनिमल' की शानदार शुरुआत को दिखा दिया था. अब रिलीज के बाद फैन्स सोशल मीडिया पर इसे ब्लॉकबस्टर बता रहे हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

'एनिमल' नए रिकॉर्ड बनाएगी और यह संभवतः रणबीर कपूर, बॉबी देओल और यहां तक ​​कि निर्देशक संदीप रेड्डी वांगा की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली ओपनर बन जाएगी. फिल्म समीक्षक तरण आदर्श ने 'एनिमल' को रणबीर कपूर के करियर की सबसे बड़ी ओपनर होने का दावा किया है.


तरण आदर्श ने ट्वीट किया, ''एनिमल की शुरुआत बेहद शानदार रही... शहरी केंद्रों से लेकर बड़े इलाकों तक, मल्टीप्लेक्स से लेकर सिंगल स्क्रीन तक, टियर-1 से टियर-2 और टियर-3 तक, पूर्व से पश्चिम और उत्तर से दक्षिण तक, सब तरफ एनिमल का बुखार... रणबीर कपूर के सबसे बड़े ओपनर बनने की गारंटी.''



100 करोड़ की ओपनिंग करने वाली तीसरी बॉलीवुड फिल्म: सैकनिल्क रिपोर्ट
सैकनिल्क की रिपोर्ट के शुरुआती आंकड़ों के मुताबिक, एनिमल दुनिया भर में 100 करोड़ की ओपनिंग करने वाली तीसरी बॉलीवुड फिल्म होगी. एडवांस बुकिंग के चलन के साथ एनिमल का मुकाबला शाहरुख खान की जवान और पठान से है. सैकनिल्क की रिपोर्ट के अनुसार, एनिमल हिंदी वर्जन में 50-60 करोड़ रुपये की ग्रॉस ओपनिंग मिलने की उम्मीद है. तेलुगु डब वर्जन से भी फिल्म को 10 रुपये का कलेक्शन मिलने की उम्मीद है. एडल्ट रेटिंग के बावजूद, एनिमल को घरेलू बाजार में 65 करोड़ रुपये की कमाई की उम्मीद है.


दुनिया भर में लगभग 100-115 करोड़ की कमाई की उम्मीद
जहां तक ​​विदेशी कारोबार का सवाल है, एनिमल को पहले दिन 5 मिलियन से 6 मिलियन डॉलर (41-50 करोड़) का अनुमान है. इन आंकड़ों में नॉर्थ अमेरिका में प्रीमियर का कलेक्शन भी शामिल है. सैकनिल्क ने भविष्यवाणी की कि एनिमल पहले दिन दुनिया भर में लगभग 100-115 करोड़ की कमाई की उम्मीद कर रही है.


रणबीर कपूर की फिल्मों की ओपनिंग
रणबीर कपूर ने अयान मुखर्जी की 'ब्रह्मास्त्र पार्ट वन' के साथ 36 करोड़ रुपये का अपना सबसे बड़ा ओपनिंग स्कोर हासिल किया था, जिसमें आलिया भट्ट भी थीं. राजकुमार हिरानी निर्देशित 'संजू' ने भारत में 34 करोड़ रुपये की कमाई की, जबकि ऋषि कपूर और नीतू कपूर के साथ उनकी फिल्म 'बेशर्म' ने रिलीज के पहले दिन 21 करोड़ रुपये कमाए. 'ये जवानी है दीवानी' ने पहले दिन 19 करोड़ रुपये और 'तू झूठी मैं मक्कार' ने 15 करोड़ रुपये का ओपनिंग कलेक्शन किया था. अगर 'एनिमल' की ओपनिंग की भविष्यवाणी सच होती है, तो यह स्टार के लिए अब तक का सबसे बड़ा ओपनिंग स्कोर होगा.