'एनिमल' की ओटीटी रिलीज पर लगातार विवादों में घिरी हुई है. अब दिल्ली हाई कोर्ट ने मेकर्स को समन जारी किया है.गुरुवार को अदालत ने टी-सीरीज और नेटफ्लिक्स के नाम समन जारी किया है. फिल्म के प्रोड्यसर्स में से एक सिने 1 स्टूडियो प्राइवेट लिमिटिड ने ही 'एनिमल' मेकर्स के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है. ऐसे में 'एनिमल' की ओटीटी रिलीज पर रोक के मामले में कोर्ट ने मेकर्स को तलब किया है. मालूम हो, 'एनिमल' बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर रही है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

न्यायधीश संजीव नरूला ने  'एनिमल' मेकर्स के खिलाफ समन जारी किया है और आदेश दिया है कि वह लिखित में अपना बयान दर्ज करवाए. केस की सुनवाई के दौरान न्यायधीश ने कहा, 'बयानों के साथ डिफेंडेंट स्वीकार या अस्वीकार करने का एक एफिडेविट भी जमा करें. इसके बिना लिखित बयानों को रिकॉर्ड में नहीं लिया जाएगा.' साथ ही कोर्ट ने मेकर्स को बयान जमा करने के लिए 15 दिन का समय दिया है.


क्या है Animal OTT Release का विवाद
'एनिमल' की ओटीटी की रिलीड को लेकर केस सिने1 स्टूडियो ने फाइल किया है. जिसका दावा है कि उनका फिल्म के दूसरे प्रोडक्शन हाउस टी सीरीज के साथ प्रोफिट को लेकर एक सहमति हुई थी. उन्हें 35 फीसदी प्रॉफिट दिए जाने की बात हुई थी. लेकिन टी-सीरीज ने कमाई अपने पास रख ली है और उन्हें कोई जानकारी नहीं दी गई है.


टी सीरीज की सफाई क्या है
कोर्ट में टी सीरीज की ओर से केस लड़ रहे अधिवक्ता अमित सिब्बल ने कहा कि एनिमल की ओटीटी रिलीज, Animal की कमाई पर कोई भी क्लेम नहीं कर सकता है. क्योंकि सिने1 ने एक रुपये भी खर्च नहीं किया है. उन्होंने तो फिल्म में इंटेलेक्चुअल प्रॉप्रटी और सभी अधिकार बीच में ही छोड़ दिए थे. इसके लिए वह पहले ही 2.6 करोड़ रुपये भी ले चुके हैं. जबकि कोर्ट से उन्होंने पैसे लेने की बात को छुपाया है.


'एनिमल' का कलेक्शन
1 दिसंबर 2023 को रणबीर कपूर, रश्मिका मंदाना, अनिल कपूर से लेकर बॉबी देओल जैसे सितारों से सजी फिल्म 'एनिमल' रिलीज हुई. जिसने बॉक्स ऑफिस पर वर्ल्डवाइड 913 तो भारत में 553 करोड़ रुपये (सैक्निक की रिपोर्ट के मुताबिक) का आंकड़ा पार कर लिया है.