Anupam Kher Picture Printed On Fake Notes: सोशल मीडिया पर इस वक्त एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें 500 के नोटों का बंडल नजर आ रहे हैं. खास बात ये है कि इन नोटों पर महात्मा गांधी की तस्वीर की जगह एक्टर अनुपम खेर की तस्वीर लगी हुई है. ये वीडियो लोगों का खूब ध्यान खींच रहा है. इतना ही नहीं, इस वीडियो को खुद अनुपम खेर ने भी अपने इंस्टाग्राम पर शेयर किया है. साथ ही वो खुद इस बात से इतने हैरान है और समझ नहीं पा रहे आखिर ये हुआ क्या? 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सोशल मीडिया पर दावा किया जा रहा है कि अहमदाबाद पुलिस ने करीब 1 करोड़ 60 लाख रुपए की ऐसी नकली नोटों को जब्त किया है. इन नोटों का आकार, रंग और डिज़ाइन बिल्कुल असली नोटों से मेल खाता है, लेकिन इन नोटों पर महात्मा गांधी की जगह अनुपम खेर की तस्वीर छपी हुई है. जिससे ये साफ पता चलता है कि ये सभी नोट नकली हैं. इस वीडियो पर अनुपम खेर का भी रिएक्शन आया है. उन्होंने इस मुद्दे पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए इसे मजाकिया अंदाज में कमेंट किया है. 



नोटों पर छपी अनुपम खेर की तस्वीर 


हालांकि, उन्होंने साफ किया कि इस तरह के मजाक से बचना चाहिए और असली-नकली के फर्क को समझना जरूरी है. उन्होंने इस वीडियो को अपने इंस्टाग्राम पर शेयर करते हुए लिखा, 'लो जी कर लो बात! पाँच सौ के नोट पर गांधी जी की फ़ोटो की जगह मेरी फ़ोटो???? कुछ भी हो सकता है!'. साथ ही, इस वीडियो पर तमाम यूजर्स और उनके फैंस काफी मजेदार कमेंट्स भी कर रहे हैं. किसी ने लिखा, 'बस 19-20 का फर्क है'. किसी ने लिखा, 'सर जी बधाई हो'. एक और यूजन ने लिखा, 'हंसू या व्यापारी भाई के लिए रोऊं समझ नहीं आ रहा'.   


दादासाहेब फाल्के अवॉर्ड से सम्मानित होंगे मिथुन दा, भारतीय सिनेमा में अहम योगदान के लिए मिलेगा सम्मान


बंडल पर RBI की जगह लिखा है SBI


सोशल मीडिया पर वायरल हो रही वीडियो में देखने पर नोट एक दम असली दिखते हैं. उनके डिजाइन से लेकर रंग और आकार तक सभी देखने में असली लगता है, लेकिन नोट पर महात्मा गांधी की जगह अनुपन खेर की तस्वीर नजर आ रही है. इसके अलावा नोट पर रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) की जगह 'रिसोल बैंक ऑफ इंडिया' (SBI) लिखा हुआ है. साथ ही वायरल वीडियो में ये दावा किया जा रहा है कि अहमदाबाद पुलिस ने इस तरह के कई नोटों के बंडल बरामद किए हैं और कली नोट बनाने वाले एक गैंग का पर्दाफाश किया. 


Latest News in HindiBollywood NewsTech NewsAuto NewsCareer News और Rashifal पढ़ने के लिए देश की सबसे विश्वसनीय न्यूज वेबसाइट Zee News Hindi का ऐप डाउनलोड करें. सभी ताजा खबर और जानकारी से जुड़े रहें बस एक क्लिक में.