दादासाहेब फाल्के अवॉर्ड से सम्मानित होंगे मिथुन दा, भारतीय सिनेमा में अहम योगदान के लिए मिलेगा सम्मान
Advertisement
trendingNow12452541

दादासाहेब फाल्के अवॉर्ड से सम्मानित होंगे मिथुन दा, भारतीय सिनेमा में अहम योगदान के लिए मिलेगा सम्मान

Mithun Chakraborty: हाल ही में हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती को दादा साहब फाल्के अवॉर्ड दिए जाने की घोषणा की गई है. उन्हें ये अवॉर्ड भारतीय सिनेमा में उनके अहम योगदान के लिए दिया जाएगा. अवॉर्ड 8 अक्टूबर को दिया जाएगा. 

Mithun Chakraborty Dadasaheb Phalke Award

Mithun Chakraborty Dadasaheb Phalke Award: हाल ही में हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती को दादा साहब फाल्के अवॉर्ड दिए जाने की घोषणा की गई है. उन्हें ये अवॉर्ड भारतीय सिनेमा में उनके अहम योगदान के लिए दिया जाएगा. अवॉर्ड 8 अक्टूबर को दिया जाएगा. इसकी जानकारी केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अश्विनी वैष्णव ने ट्वीट कर दी है. उनका ये ट्वीट तेजी से वायरल हो रहा है, जिस पर यूजर्स की भी प्रतिक्रियाएं देखने को मिल रही हैं. इसके लिए फैंस भी अपनी खुशी जाहिर कर रहे हैं. 

केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव ने ट्वीट किया, 'ये घोषणा करते हुए मुझे गर्व हो रहा है कि दादा साहब फाल्के चयन जूरी ने दिग्गज अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती को भारतीय सिनेमा में उनके महत्वपूर्ण योगदान के लिए पुरस्कार देने का फैसला किया है. 8 अक्टूबर को 70वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार समारोह में ये अवॉर्ड उनको दिया जाएगा'. उन्होंने आगे लिखा, 'मिथुन दा का शानदार फिल्मी सफर कई पीढ़ियों को प्रेरित करता है'! मिथुन चक्रवर्ती को फिल्म इंडस्ट्री में 48 साल से ज्यादा का समय हो चुका हैं और उन्होंने कई हिट फिल्मों में काम किया है. 

मिथुन दा को मिलेगा दादासाहेब फाल्के अवॉर्ड

मिथुन चक्रवर्ती ने अपने फिल्मी करियर में अब तक करीब 350 से भी ज्यादा फिल्मों में काम किया है. मिथुन चक्रवर्ती ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत साल 1976 में आई मृणाल सेन की फिल्म 'मृगया' से की थी. इस फिल्म में उनके शानदार अभिनय के लिए उन्हें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार से भी सम्मानित किया गया था. हिंदी भाषा के अलावा उन्होंने कई भाषाओं की फिल्मों में भी काम किया, जिनमें बांग्ला, ओड़िया, भोजपुरी, तमिल, तेलुगू, कन्नड़ और पंजाबी फिल्में भी शामिल है. उनकी फैन फॉलोइंग भी काफी बड़ी संख्या में है. 

कोरियन सीरीज 'द ग्लोरी' फेम पार्क जी आह का निधन, 52 की उम्र में ली आखिरी सांस; ये बनी मौत की वजह

fallback

मिथुन दा को पहले भी मिल चुके हैं कई अवॉर्ड्स  

मिथुन चक्रवर्ती ने अपने अलग-अलग किरदारों और दमदार अभिनय से दर्शकों के बीच एक खास जगह बनाई है. साथ ही उन्हें डांस रियलिटी शो में बतौर जज भी देखा जा चुका है. वहीं, इस खबर के सामने आने के बाद उनके फैंस काफी खुश हैं. मिथुन चक्रवर्ती ने अपने करियर में कई बड़े अवॉर्ड और सम्मान भी अपने नाम किए हैं. हाल ही में, उन्हें भारतीय सिनेमा में उनके अहम योगदान के लिए दादा साहब फाल्के पुरस्कार मिला है. इसके साथ ही, उन्होंने राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार और फिल्मफेयर अवॉर्ड्स भी जीते हैं. 

Latest News in HindiBollywood NewsTech NewsAuto NewsCareer News और Rashifal पढ़ने के लिए देश की सबसे विश्वसनीय न्यूज वेबसाइट Zee News Hindi का ऐप डाउनलोड करें. सभी ताजा खबर और जानकारी से जुड़े रहें बस एक क्लिक में.

Trending news