Anurag Kashyap Birthday: हिंदी सिनेमा के फेमस डायरेक्टर अनुराग कश्यप आज 10 सितंबर को अपना 52वां जन्मदिन मना रहे हैं. उन्होंने अपने करियर की शुरुआत साल 1998 में की थी, जब उन्होंने फिल्म ‘सत्या’ की स्क्रिप्ट लिखी थी. इस फिल्म ने उन्हें काफी पहचान दिलाई. इसके बाद उन्होंने कई बेहतरीन फिल्मों का निर्देशन और लेखन किया. वे अपनी यूनिक फिल्मों के लिए जाने जाते हैं. उनकी डायरेक्शन में अब तक कई बेहतरीन और शानदार फिल्में बनी हैं, जिनमें ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’, ‘ब्लैक फ्राइडे’, ‘देव डी’, ‘रमन राघव 2.0’ शामिल है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इसके अलावा वे अपनी दमदार एक्टिंग के लिए भी जाने जाते हैं, जो अब तक कई फिल्मों में अपने अभिनय का जबरदस्त हुनर दिखा चुके है. हालांकि, अक्सर अपने बयानों को लेकर विवादों में घिरे रहने वाले अनुराग कश्यप की फिल्मों में बहुत सारा एक्शन होने के साथ-साथ खूब सारा खून-खराबा भी देखने को मिलता है, लेकिन ऐसा क्यों है? जबकि वे खुद रियल लाइफ में ऐसे सीन से डरते हैं और बेहोश भी हो जाते हैं. इसका खुलासा खुद डायरेक्टर-एक्टर ने अपने इंटरव्यू के दौरान किया था और बताया था कि उनकी फिल्में ऐसी क्यों होती हैं? 



अनुराग की फिल्मों में क्या होता है खून-खराबा?


अनुराग कश्यप ने बताया था कि उनका हिंसा से बहुत कॉम्प्लिकेटेड रिलेशन है. असल जिंदगी में खून देखकर तो वो बेहोश ही हो जाते हैं. एक्सीडेंट्स और अंतिम संस्कार से भी उन्हें डर लगता है. इसी वजह से उनकी फिल्मों में हिंसा का इस्तेमाल बहुत ज्यादा होता है, लेकिन असल जिंदगी में वो हिंसा से हमेशा दूर रहते हैं. उनकी फिल्मों में ही आपको हिंसा देखने को मिलती है. ऑफ-स्क्रीन वो इसके बिलकुल उलट हैं. अनुराग कश्यप ने ये खुलासा तब किया था जब उनकी फिल्म 'कैनेडी' खूब चर्चाओं में बनी हुई थी. इसकी कहानी एक ऐसे इंसान की होती है, जो हिंसा का आदी हो जाता है. 


KBC 16: कंटेस्टेंट ने पूछा- 'पत्नी के साथ कितना वक्त बिताते हैं'? सवाल सुन बिग भी रह गए हैरान; बोले- 'बहुत तकलीफ होती है...'



डायरेक्टर के साथ-साथ एक्टिंग भी करते हैं अनुराग 


इस पर बात करते हुए अनुराग कश्यप ने बताया था कि आजकल का समाज भी कुछ ऐसा ही बन गया है. वहीं, अगर अनुराग कश्यप के करियर की बात करें तो उनको इंडस्ट्री में 26 साल हो चुके हैं और इतने सालों में उन्होंने 20 से अधिक फिल्मों का निर्देशन किया है, जिनमें से ज्यादातर फिल्में बॉक्स ऑफिस पर हिट हुई हैं. निर्देशन के साथ-साथ वे अपनी एक्टिंग के लिए भी जाने जाते हैं. अनुराग अब तक कई फिल्मों और वेब सीरीज में नजर आ चुके हैं, जिनमें नवाजुद्दीन सिद्दीकी की फिल्म 'घूमकेतु', 'हड्डी' और विजय सेतुपति की फिल्म 'महाराजा' में शामिल है. 


Latest News in HindiBollywood NewsTech NewsAuto NewsCareer News और Rashifal पढ़ने के लिए देश की सबसे विश्वसनीय न्यूज वेबसाइट Zee News Hindi का ऐप डाउनलोड करें. सभी ताजा खबर और जानकारी से जुड़े रहें बस एक क्लिक में.