Ashok Kumar Movies: अपनी दमदार अदाकारी से अशोक कुमार ने लाखों-करोड़ों को अपना दीवाना बनाया. लेकिन क्या आप जानते हैं कि फिल्मों की वजह से दिग्गज कलाकार की पर्सनल लाइफ में उथल-पुथल मच गई थी. जी हां...यह बात खुद अशोक कुमार (Ashok Kumar) ने एक इंटरव्यू के दौरान बताई थी. एक्टर का कहना था कि जिस दौरान उन्होंने फिल्मी दुनिया में कदम रखा था, तब इस इंडस्ट्री को 'बदनाम' माना जाता था. ऐसे में उनके परिवार में हंगामा हो गया था. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अशोक कुमार की टूट गई थी शादी!


एंटरटेनमेंट रिपोर्ट्स के मुताबिक, दिग्गज कलाकार अशोक कुमार (Ashok Kumar Movies) जब फिल्मी दुनिया का हिस्सा बने तो उनके परिवार को यह बात बिल्कुल पसंद नहीं आई. पहली फिल्म के बाद तो घर में हंगामा ही मच गया था, मां रोने लगी थीं और पिता को समझाने के लिए एक्टर के पास आना पड़ा था. पिता ने अशोक कुमार को फिल्मों में काम नहीं करने के लिए समझाया लेकिन नियति को कुछ और मंजूर था. कहा जाता है कि अशोक कुमार के हीरो बनने की वजह से जिस लड़की से उनकी सगाई हुई थी और शादी होने वाली थी, वह भी टूट गई थी. 


करोड़ रुपए कमाने वाली पहली हिंदी फिल्म


अशोक कुमार (Ashok Kumar First Film) ने साल 1936 में 'जीवन नैया' से बॉलीवुड में कदम रखा था. इसके बाद उन्होंने कई बैक टू बैक हिट फिल्में दीं, लेकिन साल 1943 में एक ऐसी फिल्म आई जिसने बॉक्स ऑफिस हिलाकर रख दिया. रिपोर्ट्स की मानें तो 1943 में रिलीज हुई फिल्म 'किस्मत' ने उस दौर में कमाई के मामले में एक करोड़ का शिखर छूआ था. अशोक कुमार की इस फिल्म को पहली करोड़ रुपए कमाने वाली फिल्म माना जाता है. बता दें, 'किस्मत' में अशोक कुमार नेगेटिव किरदार में नजर आए थे.