Ayesha Jhulka Moves High Court: 90 के दशक में बॉलीवुड से लेकर अपने फैंस के दिलों पर राज करने वाली खूबसूरत एक्ट्रेस आयशा जुल्का एक साल में 4 से 5 फिल्मों में नजर आया करती थी. हालांकि, साल 2001 के बाद से एक्ट्रेस कम ही फिल्मों में नजर आई और धीरे-धीरे गायब सी ही हो गईं. हालांकि, आज भी आयशा जुल्का किसी न किसी इवेंट या रियलिटी शो में नजर आ जाती हैं. इसके अलावा वो सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहती हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हाल ही में आयशा जुल्का ने एक मामले को लेकर बॉम्बे हाई कोर्ट के दरवाजे खटखटाए हैं और कोर्ट में याचिका भी दायर की है, जिसको लेकर एक्ट्रेस सुर्खियों में छा गई हैं. दरअसल, एक्ट्रेस ने अपने पूर्व केयरटेकर द्वारा अपने कुत्ते की कथित हत्या को लेकर बॉम्बे हाई कोर्ट में एक याचिका दायर की. आयशा जुल्का ने अपने मारे गए डॉगी रॉकी के लिए न्याय मांगने के लिए बॉम्बे हाई कोर्ट का रुख किया है. रिपोर्टों के मुताबिक, उनके डॉगी को 2020 में उनके पूर्व केयरटेकर ने मार डाला था. 



पेट डॉगी रॉकी को दिलाना चाहती हैं इंसाफ


साल 2020 में, आयशा जुल्का का पेट डॉग कथित तौर पर डूब कर मारा गया था और ये बयान एक्ट्रेस के लोनावला वाले बंगले के केयरटेकर ने दिया था. उसने दावा किया था कि कुत्ते की पानी की टंकी में डूबने से मौत हो गई. हालांकि, इस मामले को लेकर एक्ट्रेस को संदेह हुआ और उन्होंने कुत्ते के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. न्यूज 18 में छपी खबर और रिपोर्ट्स के मुताबिक, नतीजों से पता चला कि उनके डॉगी की मृत्यु दम घुटने/गला घोंटने से हुई थी. 


फायरिंग के बाद सलमान खान ने गैलेक्सी अपार्टमेंट छोड़ने से किया इनकार, पूजा भट्ट बोलीं- 'सुरक्षा एक भ्रम है...'


केयरटेकर ने की थी कुत्ते की हत्या 


इसके अलावा, सबूतों से ये भी पता चला कि ऐसा कोई संकेत नहीं मिला कि वो डूब रहा था, जैसा कि केयरटेकर द्वारा दावा किया गया था. इसके बाद, 17 सितंबर 2020 को आयशा ने इस मामले की जांच के लिए एफआईआर दर्ज कराई. कुछ दिनों के बाद, देखभाल करने वाले राम नाथू आंद्रे ने अधिकारियों के सामने कबूल किया कि उसने नशे की हालत में कुत्ते का गला घोंट दिया था. पुलिस ने उसे 25 सितंबर को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था. हालांकि, दो दिन बाद उन्हें जमानत मिल गई थी. 



नहीं उठाया गया कोई ठोस कदम 


इसके बाद 7 जनवरी, 2021 को मावल पुलिस ने मामले में आरोप पत्र दायर किया था. इसके अलावा एक्ट्रेस ने अभियोजन निदेशालय, मुंबई में भी एक शिकायत दर्ज करवाई थी,  जिसमें शिकायत की गई कि सरकारी वकील मामले की सुनवाई करने के लिए जरूरी कदम नहीं उठा रहे हैं. जब एक्ट्रेस को लगा कि कुछ नहीं हो रहा है तो वो हाई कोर्ट गईं. वकील हर्षद गरुड़ के जरिए दायर याचिका में कहा गया है कि चार साल बाद भी मामले की कोई सुनवाई शुरू नहीं हुई है, क्योंकि वे अभी भी मजिस्ट्रेट अदालत द्वारा आरोप पत्र पर विचार करने का इंतजार कर रहे हैं.