नई दिल्‍ली: एक्‍टर आयुष्मान खुराना की पत्नी ताहिरा कश्यप ने खुलासा किया है कि चिकित्सीय जांच में उन्हें “शुरुआती चरण’’ का स्तन कैंसर होने की बात पता चली है और उन्होंने मैस्टेक्टमी कराई है. मैस्टेक्टमी में स्तन को पूरी तरह हटा दिया जाता है. इंस्टाग्राम पर अपने आशावादी रवैये को जाहिर करते हुए ताहिरा ने कहा, 'उन्हें उनके दाहिने स्तन में उच्च स्तर की घातक कोशिकाओं वाला डीसीआईएस (डक्टल कार्सिनोमा इन सितु) होने की बात पता चली है.' बता दें कि पिछले दिनों एक्‍टर इरफान खान और सोनाली बेंद्र ने भी कैंसर से खुद के जूझने की बात सामने रखी है. इरफान खान जहां लंदन में जबकि सोनली न्‍यूयॉर्क में इलाज ले रही हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उन्होंने लिखा, “आसान शब्दों में समझें तो शुरुआती चरण (स्टेज 0)/ कैंसर से पहले का चरण है जहां कैंसर कारक कोशिकाएं किसी एक ही जगह पर बढ़ रही होती हैं. नतीजतन मैं एंजेलिना जोली की आधी भारतीय संस्करण बन गई हूं (क्योंकि एक ही स्तन में कैंसर हुआ है). मैंने इस बार अपने डॉक्टर से कहा कि अब समय आ गया है कि कर्दाशियां को कुछ टक्कर दी जाए क्योंकि पामेला का समय बीत चुका है.”



न्‍यूज एजेंसी भाषा के अनुसार आयुष्मान ने कहा कि ताहिरा ठीक हैं और सर्जरी के बाद उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिल गई है. अभिनेता ने भाषा से कहा, “आज का दिन अच्छा है क्योंकि उन्हें अब अस्पताल से छुट्टी मिल गई है. हमें सदमा देने वाली खबर मिली थी. मुझे खुशी है कि उनकी सर्जरी हुई और सफल रही. वह साहसी हैं.पिछले चार दिन से मैं अस्पताल में था.” अपने पोस्ट में ताहिरा ने कहा कि इस रोग निदान ने उन्हें “जीवन की नई परिभाषा’’ दी है.


(इनपुट भाषा से)


बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें