Sanjay Dutt for Kattappa Role: किसी भी फिल्म की शुरुआत से पहले मेकर्स के दिमाग में किरदारों की पूरी लिस्ट तैयार होती है. साथ ही ज्यादातर रोल के लिए उनके पास सितारों के नाम भी होते हैं. ताबड़तोड़ कमाई और रिकॉर्ड बनाने वाली फिल्म 'बाहुबली' तो आपको याद ही होगी. इस फिल्म का 'कटप्पा' किरदार बहुत फेमस हुआ था. बता दें कि 'कटप्पा' के रोल के लिए मेकर्स की पहली पसंद कोई और नहीं संजय दत्त थे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

'कटप्पा'  के लिए पहली पसंद थे संजय दत्त 


विजयेंद्र प्रसाद ने खुद खुलासा किया था कि वह चाहते थे कि संजय दत्त मूल रूप से कटप्पा का किरदार निभाएं, लेकिन वो ऐसा नहीं कर सके क्योंकि अभिनेता जेल में थे. 2020 में रेडिफ पर बात करते हुए वो बताते हैं कि बाहुबली का किरदार निभाने के लिए प्रभास हमेशा से उनकी पहली पसंद थे. वहीं, कटप्पा का किरदार निभाने के लिए उनके मन में संजय दत्त का नाम था. पर ऐसा मुमकिन नहीं हो पाया क्योंकि संजय दत्त जेल में थे. इसके बाद सत्यराज का नाम ऑप्शन लिस्ट में था. 



एसएस राजामौली बनाना चाहते थे कॉस्ट्यूम ड्रामा


इसी बातचीत के दौरान विजयेंद्र प्रसाद कहते हैं, "मेरे बेटे (एसएस राजामौली) ने मुझसे कहा कि वह प्रभास के साथ एक फिल्म बनाना चाहते हैं. यह एक कॉस्ट्यूम ड्रामा होनी चाहिए और अच्छे एक्शन सीन होने चाहिए." एसएस राजामौली चाहते हैं कि मूवी में फिमेल रोल भी पुरुष किरादारों के बराबर शक्तिशाली हों और कुछ ग्रे किरदार भी शामिल हों. 


बाहुबली: द बिगिनिंग 2015 में रिलीज हुई थी. वहीं, इसके बाद बाहुबली 2: द कन्क्लूजन 2016 में आई. प्रभास, सत्यराज, राणा दग्गुबाती, अनुष्का शेट्टी, तमन्ना भाटिया, राम्या कृष्णा और नासर जैसे सितारों में फिल्म में काम किया.