शाहिद कपूर. अच्छी खासी तादाद में इनकी फैन फॉलोइंग हैं. बीते कुछ दिन पहले ही इनकी 'तेरी बातों में ऐसा उल्झा जिया' फिल्म रिलीज हुई थी. अब 25 फरवरी को शाहिद कपूर का बर्थडे होता है. तो ऐसे में हम 'थ्रोबैक इंटरव्यू' सीरीज में लेकर आए हैं शाहिद कपूर के दिलचस्प किस्सें. जब उन्होंने अपने करियर और वाइफ को लेकर बातचीत की. एक बार तो एक्टर ने बताया था कि सिर्फ वाइफ मीरा राजपूत ही थीं जिन्होंने उन्हें 'पद्मावत' जैसी फिल्म करने के लिए इंस्पायर किया था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पंकज कपूर और नीलिमा अजीम के बेटे शाहिद कपूर की पैदाइश नई दिल्ली है. साल 1981 में इनका जन्म हुआ. जब वह तीन साल के थे तो उनके पैरेंट्स का तलाक हो गया था. अलग होने के बाद पकंज कपूर ने मुंबई आकर सुप्रिया पाठक संग शादी कर ली. उस समय पकंज कपूर भी स्ट्रलिंग एक्टर हुआ करते थे. तब शाहिद मां और नाना-नानी के साथ दिल्ली रहा करते थे. वह हर साल बेटे के बर्थडे पर मिलने जरूर आया करते थे. ऐसे ही शाहिद कपूर के दस साल बीते और फिर उनकी मां भी काम के सिलसिले में मुंबई आ गईं. आगे चलकर नीलिमा ने भी एक्टर राजेश खट्टर संग शादी कर ली. इस शादी से एक्ट्रेस व डांसर को एक बेटा हुआ जिनका नाम है ईशान खट्टर.



शाहिद कपूर और ईशान खट्टर का बॉन्ड
बेशक शाहिद कपूर और ईशान खट्टर सगे भाई न हो लेकिन दोनों के बीच बॉन्ड बहुत अच्छा है. भाभी मीरा संग भी ईशान की काफी अच्छी पटती है. हालांकि ईशान के पैरेंट्स का भी तलाक हो चुका है. तो ये थी शाहिद कपूर की फैमिली. अब चलते हैं उनके कामकाज की ओर. साल 2003 में शाहिद कपूर ने 'इश्क विश्क' से डेब्यू किया. इसके लिए उन्हें फिल्मफेयर का बेस्ट मेल डेब्यू का अवॉर्ड भी मिला था.




हॉलीवुड में क्यों नहीं जाना चाहते शाहिद
आगे चलकर शाहिद कपूर ने विवाह, जब वी मेट, कमीने, हैदर से लेकर पद्मावत जैसी फिल्में की. अलग अलग जॉनर में काम किया. आज के समय में वह थिएटर से लेकर ओटीटी के लिए काम कर रहे हैं. हालांकि एक इंटरव्यू में जब उनसे पूछा गया कि वह हॉलीवुड में जाना चाहते हैं तो उन्होंने साफ इनकार कर दिया. शाहिद का कहना है कि सिर्फ हॉलीवुड ब्रेक मिल जाए ये काफी नहीं है. फिल्मों का मतलब अच्छे काम से है वो बेशक हिंदी सिनेमा हो या कुछ हो. वह वही फिल्म करेंगे जहां रोल और काम अच्छा मिलेगा.


बीवी, पद्मावत और शाहिद कपूर
'DNA' को दिए इंटरव्यू में शाहिद कपूर ने बताया था कि कई लोग उन्हें 'पद्मावत' करने से मना कर रहे थे. मगर वाइफ मीरा राजपूत वो थीं जिन्होंने लगातार उनसे कहा कि उन्हें ये फिल्म जरूर करनी चाहिए. वह खुद भी संजय लीला भंसाली के बहुत बड़े फैन हैं. ऐसे में उन्होंने फिल्म की. मीरा ने कहा था कि एक्टर को इस प्रोजेक्ट में विश्वास रखना होगा. इस मौकों को हाथ से नहीं जाने देना चाहिए. फिल्म का नतीजा ये था कि उनके रोल और काम को खूब पसंद किया गया था.