Bollywood Movies: साल 2019 बॉलीवुड के लिए बेहद खास रहा क्योंकि इस साल कई फिल्में बड़े पर्दे पर रिलीज हुईं जिन्होंने अच्छी खासी कमाई की. 2020 में थियेटर पर ताला लगा और हर फिल्म को ओटीटी पर ही रिलीज किया गया लेकिन 2019 कई बेहतरीन फिल्मों के नाम रहा. छिछोरे से लेकर हाउसफुल 4 तक ने लोगो को खूब गुदगुदाया. लेकिन इस साल दो ब्लॉकबस्टर फिल्मों का बोलबाला रहा. कम बजट में बनी इन फिल्मों ने ऐसी कमाई की ये साल की सबसे ज्यादा कमाने वाली फिल्म बन गई. इन दो फिल्मों के नाम हैं कबीर सिंह (Kabir Singh) और उरी- द सर्जिकल स्ट्राइक (Uri The Surgical Strike).


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कबीर सिंह ने की सबसे ज्यादा कमाई
2019 में जब कबीर सिंह रिलीज हुई तो किसी ने नहीं सोचा था कि ये फिल्म क्या कमाल करने वाली है. ना सिर्फ स्क्रीन पर बल्कि ये शाहिद कपूर के करियर का भी टर्निंग प्वाइंट साबित हुई. कबी और प्रीति की जुनून से भरी प्रेम कहानी लोगों को इस कदर पसंद आई कि लोग इसे थियेटर में देखने के लिए उमड़ पड़े. 21 जून को रिलीज इस फिल्म ने तब लगभग 300 करोड़ कमाए थे. लेकिन क्या आप जानते हैं कि इसका बजट कितना था. ये फिल्म महज 60 करोड़ में बनकर तैयार हुई थी. 



उरी ने भी खूब कमाए नोट
विक्की कौशल की उरी ने भी बॉक्स ऑफिस पर ऐसी स्ट्राइक की जिसके बारे में फिल्म के निर्माताओं और स्टार कास्ट ने भी नहीं सोचा था. फिल्म जनवरी के महीने में रिलीज हुई और देखते ही देखते ऐसी छाई कि फिल्म ने ढाई सौ करोड़ कमा डाले वो भी तब जब ये फिल्म महज 25 करोड़ में बनी थी. ऐसे में फिल्म को मिली तारीफ ने मेकर्स को गदगद कर दिया. 



उरी और कबीर सिंह 2019 की ब्लॉकबस्टर हिट साबित हुईं और इनकी छप्पर फाड़ कमाई ने बॉक्स ऑफिस पर खूब धन वर्षा की.