Dilip Kumar: सीनियर एक्ट्रेस सायरा बानू इन दिनों अपने सोशल मीडिया पेज पर लगातार एक्टिव रहती हैं. वह लगातार गुजरे जमाने की प्यारी तस्वीरें और बातें शेयर करती हैं. जिनमें न केवल वह अपनी जिदंगी और करियर के सीक्रेट बताती हैं, बल्कि अपने दिवंगत पति और दिग्गज एक्टर दिलीप कुमार को भी बहुत शिद्दत से याद करती हैं. पिछले दिनों उन्होंने अपने जन्मदिन की पुरानी यादों के बारे में सबको बताया. साथ ही दिलीप कुमार से परिचय, बचपन के दिनों और शादी की बात के भी खुलासे किए. उल्लेखनीय है कि दिलाप कुमार और सायरा बानू की उम्र में 22 साल का फासला था. विवाह के वक्त दिलीप कुमार जहां 44 साल के थे, वहीं सायरा 22 साल की.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

तेरे घर के सामने
पिछले दिनों सायरा बानू ने अपनी एक पोस्ट में लिखा जैसे ही मैंने लंदन (London) में स्कूलिंग पूरी और मुंबई (Mumbai) आई तो मुझे फिल्म जंगली में काम करने का मौका मिला. यह ईस्टमैन कलर फिल्म सुपर हिट रही. उन्होंने बताया कि उन्हीं दिनों उनका जन्मदिन (Saira Banu Birthday) आया. सायरा बानू ने लिखा कि 23 अगस्त, 1966 को एक सुहानी शाम थी. उन्होंने बताया कि 34-बी, पाली हिल (Pali Hill, Mumbai) में हमारे नए घर मे जश्न हो रहा था. यह मौका सायरा बानू के जन्मदिन का था. उनकी मां ने यह घर ठीक दिलीप साहब के घर के सामने बनाया था. दिलीप कुमार मद्रास में शूटिंग कर रहे थे और सायरा बानू की मां के निमंत्रण पर इस जन्मदिन में शामिल होने के लिए विशेष रूप से लौटे.



एक खूबसूरत लड़की
सायरा बानू के अनुसार दिलीप कुमार उन्हें तब से जानते थे, जब वह छोटी लड़की थी. यही वजह है कि उन्होंने एक फिल्म में उनके साथ काम करने से भी इंकार कर दिया था. खैर, लेकिन इस बर्थडे पार्टी में सायरा बानू से मिलने के बाद दिलाप कुमार ने तुरंत कहाः तुम बड़ी होकर एक खूबसूरत लड़की बन गई हो! सायरा ने लिखा कि इसके बाद उनका मद्रास से बंबई आना-जाना लगातार शुरू हो गया. हम लोग अक्सर साथ में डिनर करने लगे. ऐसी ही एक जादुई शाम को दिलीप कुमार ने सवाल कियाः क्या तुम मुझसे शादी करोगी? सायरा बानू के अनुसार यह मेरा सपना साकार होने जैसी बात थी क्योंकि अपनी किशोरास्था में ही मैंने यह सपना देखा था. 11 अक्टूबर 1966 को दोनों ने शादी कर ली. दिलीप कुमार जब तक रहे, यह जोड़ी बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत जोड़ियों में गिनी जाती रही.