Shah Rukh Khan: शाहरुख खान के करियर की सबसे बड़ी फिल्म जवान में खलनायक का रोल निभाने वाले विजय सेतुपति ने घोषणा की है कि भविष्य में वह अब किसी फिल्म में विलेन का रोल नहीं निभाएंगे. सेतुपति साउथ के बेहतरीन एक्टरों में गिने जाते हैं और उन्होंने हर तरह की भूमिकाएं निभाई हैं. लेकिन विलेन के रोल से दूरी बनाने के इस फैसले ने फैन्स समेत सभी को चौंकाया है. विजय सेतुपति ने अपने इस फैसले के पीछे की वजह भी साफ कर दी है. फिल्मफेयर के मुताबिक उन्होंने इस निर्णय का मुख्य कारण यह बताया है कि ऐसे रोल उन्हें भावनात्मक तनाव देते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये है असली चुनौती
जवान में सेतुपति ने खलनायक काली की भूमिका निभाई थी. गोवा (Goa) में भारतीय अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (IFFI) में एक बातचीत में सेतुपति ने विलेन के रोल में आने वाली चुनौतियों के साथ यह भी बताया कि बाकी भी किस तरह की दिक्कतें आती हैं. उन्होंने कहा कि विलेन बनने पर एक समस्या यह है कि अक्सर उनके सीन पर कैंची चल जाती है. उल्लेखनीय है कि फिल्मों में अक्सर हीरो की चलती है और कोई हीरो नहीं चाहता कि पर्दे पर वह खलनायक से कमजोर लगे. सेतुपति ने बताया कि हालांकि कई बार ऐसा भी हुआ कि बड़े एक्टर व्यक्तिगत रूप से उनकी फिल्म में नेगेटिव रोल लेने का आग्रह करते हैं.


अब आगे क्या
अपने फैसले पर सेतुपति ने कहा कि बड़े एक्टर मुझ पर भावनात्मक दबाव डालने की कोशिश करते हैं. जबकि मैं किसी तरह का दबाव नहीं चाहता. सेतुपति के अनुसार हर रोल अच्छा होता है, लेकिन फिर भी जब मैं खलनायक का किरदार निभाता हूं तो कुछ पाबंदियां होती हैं. एक्टिंग के दौरान मुझे कंट्रोल करने की कोशिश होती है कि मैं हीरो पर हावी न हो जाऊं. इसके बाद भी कई बार कुछ सीन एडिट कर दिए जाए हैं. यही वजह है कि विजय सेतुपति ने कम से कम कुछ समय के लिए, ऐसी भूमिकाओं से दूर रहने का निर्णय लिया है. जवान से पहले विजय सेतुपति ने फिल्म मुंबईकर से हिंदी में डेब्यू किया था. हालांकि फिल्म की खास चर्चा नहीं हुई. अब वह कैटरीना कैफ के साथ, निर्देशक श्रीराम राघवन की फिल्म मैरी क्रिसमस में नजर आएंगे. फिल्म पहले 15 दिसंबर को रिलीज होनी थी, मगर इसकी तारीख 12 जनवरी कर दी गई है.